जन्मदिन मुबारक हो माही! BCCI ने ट्वीट कर के दी MS धोनी को शुभकामनाएं

विश्व कप विजेता कप्तान MS धोनी आज 41 साल के हो गए और सोशल मीडिया पर देश के सभी हिस्सों से उनके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं आने लगीं.

  • 588
  • 0

 विश्व कप विजेता कप्तान MS धोनी आज 41 साल के हो गए और सोशल मीडिया पर देश के सभी हिस्सों से उनके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं आने लगीं. महेंद्र सिंह धोनी भारत के प्रतिष्ठित और महान क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन और शांत रवैये से लाखों दिल जीते. 2004 में, धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया.


उन्हें 2007 टी 20 विश्व कप, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को जीत दिलाने के लिए जाना जाता है. जब महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, तो उनके प्रशंसकों का दिल टूट गया.

बहुत सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया

अपने देश के लिए उनका आखिरी मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में था जहां भारत न्यूजीलैंड से हार गया था. पूर्व भारतीय कप्तान अब इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. एमएस धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची, झारखंड में हुआ था. भारत सरकार ने उन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए पद्म भूषण, पद्म श्री और मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT