मिड डे मील में मिला कीड़ा, प्रिंसिपल ने बताया विटामिन

स्कूल में मिड-डे मील में कीड़े निकले तो प्रिंसिपल ने बच्चों से कहा, 'इनमें विटामिन होते हैं. खाओ इतना ही नहीं जब छात

  • 486
  • 0

स्कूल में मिड-डे मील में कीड़े निकले तो प्रिंसिपल ने बच्चों से कहा, 'इनमें विटामिन होते हैं. खाओ इतना ही नहीं जब छात्रों ने ऐसा करने से मना किया तो शिक्षिका ने उनमें से एक का हाथ तोड़ दिया. स्कूल में हंगामे के बाद शिक्षा विभाग मामले की जांच कर रहा है.

बच्चों ने की प्रिंसिपल से शिकायत

बिहार के वैशाली जिले में छात्रों को दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन में कीड़े निकल आए. बच्चों ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने और भी अजीब जवाब दिया. प्रिंसिपल ने बच्चों को बताया कि कीड़ों में विटामिन होते हैं. इतना ही नहीं जब छात्रों ने ऐसा करने से मना किया तो शिक्षक ने उनमें से एक का हाथ तोड़ दिया. स्कूल में हंगामे के बाद शिक्षा विभाग मामले की जांच कर रहा है.

मिड डे मील 

यह मामला वैशाली जिले के लालगंज अतातुल्लाहपुर स्थित एक मध्य विद्यालय का है. यहां के बच्चों को मिड डे मील दिया जाता है. शनिवार को भी मध्यान्ह भोजन परोसा गया. लेकिन जब छात्र खाना खाने बैठे तो उन्हें चावल में कीड़े दिखे. इस पर छात्रों ने इसकी शिकायत अपने प्राचार्य मो. मिसावुद्दीन से प्राचार्य ने बच्चों को अच्छा खाना देने की बजाय बच्चों को कुछ और ही जवाब दिया.

टीम ने मामले को गंभीर बताया

छात्रों ने खाना खाने से मना कर दिया। प्राचार्य मो. मिसावदी ने उसे पीटना शुरू कर दिया. उन्होंने इतना मारा कि एक छात्र का हाथ भी टूट गया. इसके बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया. जिस छात्रा का हाथ टूटा हुआ था उसके परिजनों ने स्कूल आकर हंगामा किया. जब पूरा मामला शिक्षा विभाग तक पहुंचा तो वरिष्ठ अधिकारियों ने एक टीम गठित कर स्कूल को जांच के लिए भेजा. टीम में शामिल लालगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह ने बच्चों से बात की और जिस छात्र का हाथ टूटा था उसकी मेडिकल रिपोर्ट भी देखी. जांच टीम ने मामले को गंभीर बताया है. टीम ने कहा है कि जांच की जा रही है. अगर मारपीट का आरोप सही निकला तो प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT