योगी आदित्यनाथ ने तेंदुए के बच्चों का किया नामकरण, चंडी और भवानी नाम से जाने जाएंगे शावक

इन दिनों वन्यजीव सप्ताह मनाया जा रहा है. गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए बुधवार का दिन बेहद खास रहा.

  • 559
  • 0

इन दिनों वन्यजीव सप्ताह मनाया जा रहा है. गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए बुधवार का दिन बेहद खास रहा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद अशफाक उल्लाह खान जूलॉजिकल पार्क के मुख्य बाड़े में सफेद बाघिन को रेंगते हुए रिहा किया. इसके अलावा तेंदुए के दोनों शावकों के नाम भी रखे गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शावकों का नाम चंडी और भवानी रखा है. इसके साथ ही तेंदुए के शावकों को एक नए नाम के साथ एक नई पहचान मिली है. सीएम चंडी और भवानी को दुलारते हैं और उन्हें दूध देते हैं.

CM Yogi Adityanath names leopard cubs as Bhavani and Chandi - सीएम योगी  आदित्यनाथ ने तेंदुए के बच्चों का किया नामकरण, चंड़ी और भवानी नाम से जाने  जाएंगे शावक

शावकों के नाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर में सफेद बाघिन गीता को मुख्य बाड़े में रेंगने से मुक्त किया. मूसलाधार बारिश के बीच कार्यक्रम का समापन हुआ. इस दौरान रेंगने के बाद सफेद बाघिन ने बारिश का लुत्फ उठाया. सफेद बाघिन गीता अब आगंतुकों के लिए मुख्य बाड़े में मौजूद रहेगी. सफेद बाघिन को 20 जून को लखनऊ चिड़ियाघर से गोरखपुर लाया गया और उसका नाम गीता रखा गया.

कानपुर जूलॉजिकल पार्क
 
हिमालयी काले भालू का एक जोड़ा चिड़िया घर पहुंचा. शालिनी नाम की एक मादा हिमालयी काला भालू और एक नर भालू लखनऊ से कानपुर जूलॉजिकल पार्क से लाए गए थे. जूलॉजिकल पार्क खुलने के बाद से हिमालयी काला भालू का बाड़ा खाली चल रहा था. प्राणी उद्यान के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों भालू पूरी तरह स्वस्थ हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT