सेना भर्ती की मांग को लेकर दिल्ली तक दौड़ा युवक, 50 घंटे में पूरा किया इतना सफर

पिछले दो साल से बंद सेना भर्ती रैली को फिर से शुरू करने की मांग जोर पकड़ रही है. इसी सिलसिले में राजस्थान के नागौर निवासी एक युवक ने सीकर से दिल्ली की दौड़ पूरी की है.

  • 792
  • 0

कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से सेना भर्ती रैलियों का आयोजन नहीं किया गया है. इसको लेकर राजस्थान के युवाओं में खासी नाराजगी है. भर्ती प्रक्रिया ठप होने से चुरू, झुंझुनू, सीकर और नागौर जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. इन जिलों में भर्ती शुरू करने के लिए चुनाव प्रचार से लेकर धरना प्रदर्शन तक सोशल मीडिया पर आयोजित किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- माता वैष्णो की महिमा अपार, हर रोज हजारों भक्तों की भीड़

50 घंटे में 300 किमी की यात्रा पूरी की

इस मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए नागौर निवासी सुरेश भिचर ने सीकर से दिल्ली तक का सफर दौड़कर पूरा किया. 29 मार्च की रात 9 बजे सीकर के जिला स्टेडियम से निकले सुरेश 2 अप्रैल की शाम 6 बजे दिल्ली पहुंचे. सुरेश कुल पचास घंटे में 300 किमी की यात्रा पूरी करता है.

ये भी पढ़ें:- Madhya Pradesh: मुर्गे की वजह से आपस में भिड़ी देवरानी- जेठानी, पति-पत्नी ने खाया जहर

सुरेश ने बताया कि उन्होंने एक घंटे में 6 किमी की दौड़ पूरी करने का लक्ष्य रखा था. यात्रा में पेट्रोलिंग के लिए उनके साथ तीन और दोस्त थे. उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान उन्होंने होटल में सिर्फ एक दिन खाना खाया, बाकी की व्यवस्था अलग-अलग इलाकों में सेना में नौकरी की तैयारी कर रहे युवकों ने की.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT