कोरोना के बीच भारत की ये जगहें हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट, दिल हो जाएगा खुश

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच विदेश में नहीं बल्कि भारत की इन जगहों पर आप मना सकते हैं अपने नए साल का शानदार जश्न.

  • 791
  • 0

कोरोना की वजह से यदि आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए विदेश नहीं जा पा रहे हैं तो ऐसे में आप भारत के कई राज्यों की खूबसूरती का मजा उठा सकते हैं. जहां पर आप नए साल के खास मौके पर जा सकते हैं. साथ ही कोरोना के चलते लोग ज्यादातर समय घरों में ही है. ऐसे में उनके लिए भी नए साल के मौके पर इन जगहों की सैर शानदार अच्छी रहेगी. भारत के ये 5 खास डेस्टिनेशन्स है जहां आप जाकर अपने नए साल का जश्न माना सकते हैं. यहां आप अपने पार्टनर, दोस्त और परिवार के साथ बहुत ही अच्छे तरीके से न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन 5 जगहों के बारे में एक-एक करके यहां. 

1. ऊटी

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए ऊटी सबसे अच्छी जगह है. यहां पर आपको भारी संख्या में चीर के पेड़ों पर बर्फ देखने को मिलेगी. सुंदर प्राकृतिक नजारों से घिरे ऊटी के सुंदर कॉटेज और फूलों के बाग आप सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लेंगे. आप यहां पर जाकर न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं.

2. उदयपुर

राजस्थान के शहर उदयपुर में आप अपने नए साल के जश्न को माना सकते हैं. यहां की रानी झील, राजा-महाराजाओं के बड़े-बड़े महल आपको काफी अच्छे लेंगे. लेक के किनारे या फिर पैलेस में आप न्यू ईयर पार्टी का जश्न मना सकते हैं. 

3. डलहौजी 

भारत के डलहौजी को मिनी स्विट्जरलैंड कहा जाता है. यहां के खूबसूरत पहाड़ और प्राकृतिक नजारे आपका दिल खुश करने के लिए काफी है. आप दोस्तों और परिवार के साथ यहां की वादियों में अपना नया साल मना सकते हैं. 

4. अंडमान-निकोबार

कोरोना की वजह से यदि आप विदेश जाने से घबरा रहे हैं तो ऐसे में आप न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए अंडमान निकोबार जा सकते हैं. यहां आप नए साल का जश्न शानदार तरीके से मना सकते हैं. घूमने के लिए यह जगह हर मौसम के लिए बेहतर मानी जाती है. यहां के खूबसूरत नजारे परिवार के साथ देखने के लिए काफी अच्छे हैं.

5. गोवा

नए साल पर घूमने के लिए गोवा सबसे अच्छी जगह है. गोवा में नए साल का जश्न काफी शानदार अंदाज में मनाया जाता है. यहां पर बोहेमियन बीच पार्टी से लेकर नाइट क्लब इवेंट्स में आप जा सकते हैं. दिसंबर के आखिरी दिनों में गोवा में पार्टी का दौर चलता है. आप भी यहां जमकर मस्ती कर सकते हैं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT