rashifal 10 august 2021: जानिए कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक और अन्य राशियों के लिए दैनिक ज्योतिषीय भविष्यवाणी

सभी राशियों की अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं. क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करते हैं

  • 2926
  • 0

सभी राशियों की अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं. क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करते हैं कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए पढ़ें कि आज परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी या नहीं. वृषभ आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. आज आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा और उन्हें बाहर के खाने-पीने से परहेज करने के लिए कहना होगा। यदि आपका कोई सहकर्मी आज आपको व्यापार में सलाह देगा तो उसे स्वीकार करें, इससे आपको लाभ हो सकता है. आज आपको व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. आज आप किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं.


मेष राशि 

 आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. आज आपको अपने भाई-बहन से स्नेह मिलेगा और वे आपकी बातों का पालन करेंगे, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। पैसों के अत्यधिक खर्च से आप परेशान हो सकते हैं. आज कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव होंगे.

 वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा.  आज आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा और उन्हें बाहर के खाने-पीने से परहेज करने के लिए कहना होगा। यदि आपका कोई सहकर्मी आज आपको व्यापार में सलाह देगा तो उसे स्वीकार करें, इससे आपको लाभ हो सकता है. आज आपको व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. आज आप किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं. 

 मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा. आज आपके पिता या आपके अधिकारियों की कृपा से कोई संपत्ति प्राप्त करने की आपकी इच्छा पूरी होगी, आपको अपने जीवन साथी का भी सहयोग मिल रहा है. शाम के समय वाहन का प्रयोग करते समय आपको सावधान रहना होगा क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना है. व्यापार में धन प्राप्ति के योग हैं. कार्यक्षेत्र में आज अधिक व्यस्तता रहेगी.

कर्क राशि


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. संतान के विवाह में आ रही रुकावटें आज किसी वरिष्ठ सदस्य के सहयोग से दूर होंगी और विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे, व्यापारियों को आज लाभ होगा और उनकी योजनाओं को भी गति मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मांग-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न होगा.


सिंह राशि

 छात्रों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आज परिवार के लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. घर के बड़ों के आशीर्वाद से आज आपको सफलता मिलेगी. व्यापार क्षेत्र में सुधार होगा और आपको नए अवसर प्राप्त होंगे. आज आपको खान-पान का ध्यान रखना होगा. 

 कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आज आपको बेवजह के खर्च से बचना होगा। आज आपको अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके जीवन साथी का सहयोग आपको जीवन में चल रही कठिनाइयों से मुक्ति दिलाएगा। अगर कोई समस्या चल रही थी, तो उसका समाधान हो जाएगा।

 तुला राशि

 आज आप सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी वाहवाही होगी और कुछ नए दोस्त भी बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर भागदौड़ के कारण मौसम का प्रतिकूल प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है, जिससे कोई रोग आपको परेशान कर सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज आपको नए स्रोत मिलेंगे।

 वृश्चिक राशि

 आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है.  व्यापार के लिए आज आप जो भी निर्णय लें, किसी के दबाव में न आएं. अगर आज आपने किसी के दबाव में कोई फैसला लिया है तो यह भविष्य में आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज आपका कोई पुराना रुका हुआ काम सिद्ध होगा, आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.  आज आपको विपरीत परिस्थितियों में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा.  


 धनुराशि

आज का दिन आपके लिए उपयोगी साबित होगा। आज कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के कारण कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन कुछ समय बाद यह समाप्त हो जाएगा. अगर आप आज किसी के साथ पैसों का लेन-देन करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन बहुत अच्छा नहीं है. आज आपका वह पैसा अटक सकता है. पारिवारिक संपर्कों से आज आपको लाभ होगा.


 मकर राशि

 आज का दिन आपके मन अनुसार आज का दिन आपको अपने मन अनुसार लाभ दिलाएगा. आज आपको वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी, लेकिन दुर्घटनावश इसके विफल होने से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. व्यापार के क्षेत्र में आपसे मिलकर प्रसन्नता होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बच्चों को आज अच्छा काम करते देख मन में प्रसन्नता रहेगी.


 कुंभ राशि

 रोजगार की दिशा में काम कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बड़ी सफलता लेकर आएगा. संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसका लंबे समय से इंतजार था. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा. यदि आप कोई संपत्ति खरीदने-बेचने की सोच रहे हैं तो उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर लें.


 मीन राशि

 आज आपका ग्रह जीवन सुखमय रहेगा. आज व्यापार में तरक्की होगी. छात्र अपने मानसिक और बौद्धिक भार से मुक्ति पाते दिख रहे हैं. माता-पिता की सलाह आज आपके लिए उपयोगी साबित होगी, जिससे आपको लाभ होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT