ज्येष्ठ के तीसरे बड़े मंगल पर जानिए कैसे करें हनुमान जी की पूजा, ऐसे होगी धन की वर्षा

आज है हनुमान जी (Hanuman ji) की कृपा पाने का खास दिन. जानिए बड़े मंगल पर कैसे करें उन्हें प्रसन्न.

  • 3191
  • 0

15 जून 2021 को ज्येष्ठ मास का तीसरा सबसे बड़ा मंगल पड़ रहा है. मंगलवार का दिन हनुमान जी (Hanuman Ji) का माना जाता है. इस दिन बजरंग बली (Bajrangbali) की पूजा करने से हर संकट दूर हो जाता है. भगवान को प्रसन्न करने के लिए भक्त पूजा अर्चना करने के साथ-साथ व्रत भी रखते हैं.

ज्योतिषों की माने तो हनुमान जी की पूरी विधि- विधान से पूजा करने से मंगल ग्रह की कृपा आप पर बनी रहती है. ऐसे में आइए इस खास दिन जानते हैं कि कौन से ऐसे उपाय है जिनको करने से आपकी आर्थिक और पारिवारिक स्थिति काफी अच्छी हो सकती है.

1. मंगलवार के दिन यदि आप सच्चे मन से बजरंगबाण का पाठ करते हैं तो हनुमान जी की कृपा आप पर बनी रहेगी. 

2. हनुमान जी की पूजा के वक्त सिंदूर उन्हें जरूर अर्पित करें क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक इसके चलते आर्थिक कष्टों से मुक्ति मिलती है.

3. हनुमान जी की खास कृपा के लिए मंगलवार के दिन नियम के मुताबिक पान का बीड़ा उन्हें चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से रोजगार के रास्ते आपके लिए खुल जाएंगे. नौकरी में आपके तरक्की तक होगी. 

4. इस दिन केवड़े का इत्र या फिर गुलाब अर्पित करने से हनुमान जी प्रसन्न होंगे. इस दिन बजरंग बली की प्रतिमा के सामने बैठकर आप 108 बार भगवान श्री राम का जाप करें इससे आपको हर संकट से मुक्ति मिलेगी. 

5. सरसों के तेल का दीपक आपको हनुमान जी की प्रतिमा के आगे चलानी चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT