Horoscope 5 August 2021: आज इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

आपका आज का दिन कैसा रहेगा और आप अपने दिन को कैसे बेहतर बना सकते हैं. इसके लिए आपको अपना राशिफल जानना होगा.

  • 3218
  • 0

12 राशियों में से प्रत्येक राशि की एक अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा रहेगा. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं. आपका आज का दिन कैसा रहेगा और आप अपने दिन को कैसे बेहतर बना सकते हैं. इसके लिए आपको अपना राशिफल जानना होगा.

मेष राशि

आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आज आपमें सफलता और उच्च पद प्राप्त करने की इच्छा रहेगी. आपके प्रयास रंग लाएंगे. लंबे समय से चली आ रही बाधाएं आज खत्म होंगी. आज आप किसी दूर के रिश्तेदार से फोन पर बात करेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ आप अपना मन किसी धार्मिक कार्य में लगाएंगे. इस राशि के जो लोग अभिनय के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनका नाम आज समाज में ऊंचा हो सकता है. 

वृषभ राशि

आज भाग्य आपका साथ देगा. आप कुछ ऐसे काम करने के लिए तैयार रहेंगे जिससे आप अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे. आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. घर में ताजे फूल की तरह अपने स्वभाव में ताजगी बनाए रखें. ऑफिस के जो काम आपने किए हैं उसका श्रेय किसी और को न जाने दें. बॉस आपको किसी जरूरी काम की जिम्मेदारी भी दे सकते हैं.

मिथुन राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज आप नए विचारों से भरे रहेंगे और जो काम आप करना चाहते हैं वह आपको अपेक्षा से अधिक लाभ दिलाएगा. परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा. लवमेट आज एक-दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें, तो रिश्ते में मधुरता आएगी. आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी. आज आप सोशल मीडिया के माध्यम से किसी सामाजिक संस्था से जुड़ेंगे जो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.

कर्क राशि

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. भविष्य की योजना बनाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज कुछ ऐसे हालात आपके सामने आएंगे जिससे आप थोड़े परेशान हो सकते हैं. महिलाओं के लिए आज का दिन राहत भरा रहने वाला है. आपके वेतन में वृद्धि के साथ-साथ पदोन्नति भी होगी. 

सिंह राशि

आज का दिन मिली-जुली प्रतिक्रिया देने वाला है. पूर्व में किए गए प्रयास फलदायी रहे हैं. आज आपकी भूमिका नेतृत्व की होगी. आज कुछ नए अवसर भी प्राप्त होंगे जो आपको आर्थिक लाभ देंगे. पुरानी चिंताओं को भूलकर आगे बढ़ें. किसी भी समस्या की चिंता करने की बजाय अपनों की सलाह लें लेकिन वैवाहिक जीवन में कुछ मतभेद होने की संभावना है जिससे आपका मन थोड़ा अशांत रह सकता है.

कन्या राशि

आज आपका स्वभाव दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा. अगर आप नई जमीन खरीदना चाह रहे हैं तो घर के सदस्यों से सलाह जरूर लें. आज कोर्ट से जुड़े मामले कुछ समय के लिए रुक सकते हैं और किसी बड़े वकील की राय भी आपके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है. बच्चे आज पढ़ाई में अधिक ध्यान देंगे आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन तला हुआ भोजन न करें.

तुला राशि

आज का दिन सामान्य रहने वाला है. काम में सावधानी बरतने की जरूरत है. विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. महत्वपूर्ण काम आज दूसरों पर न छोड़ें. छोटे पैमाने पर शुरू किया गया कारोबार आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपने जो लक्ष्य निर्धारित किए हैं, वे आज उनके काफी करीब रहेंगे. इस राशि के छात्रों को आज कड़ी मेहनत करनी होगी स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा. किसी गंभीर मामले को लेकर परिवार वालों से चर्चा होगी, जिसमें आप अपनी राय देंगे.

वृश्चिक राशि

आज आपका मन अध्यात्म में अधिक लगेगा. आज आप परिवार के सदस्यों के साथ घर पर मांगलिक कार्य का आयोजन करेंगे. किसी पुराने मित्र से बात करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. अपने आस-पास हो रही गतिविधियों पर ध्यान दें, क्योंकि कोई और आपके काम का श्रेय ले सकता है. आज आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे. कोई नया काम शुरू करने का विचार आपके मन में आएगा. लवमेट के लिए भी आज का दिन खुशियां लेकर आएगा कहीं अटका हुआ धन आज वापस मिलेगा.

धनुराशि

आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा. व्यापार में आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं. किसी भी काम में आपके प्रयास अपनी छाप छोड़ेंगे. जिसका आपको निश्चित रूप से लाभ मिलेगा. इससे आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी. आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. इस राशि के जो लोग डॉक्टर हैं उनका समाज में ऊंचा नाम होगा. इसमें आपको अपने सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा. इस राशि के छात्रों को आज किसी सुनसान जगह पर जाकर पढ़ाई करनी चाहिए, पढ़ाई में मन लगेगा.

मकर राशि

आज का दिन खुशियां लेकर आया है. आज मानसिक प्रसन्नता रहेगी.  प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी.  पुराने निवेश से आज आपको लाभ होगा . आज आप अपने भाइयों और बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में आज वृद्धि होगी. आज आपको पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. माता-पिता के आशीर्वाद से काम शुरू करने से आपको निश्चित सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि

आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आज लोगों का आप पर विश्वास बढ़ेगा. कारोबारी मामलों में आज आप अपनी बात सही तरीके से रख पाएंगे. नई साझेदारी की उम्मीद है. विज्ञान और शोध के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई शुभ समाचार मिलेगा. पुराने काम निपटाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. घर के लोग भी होंगे.

मीन राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है. रचनात्मक शौक़ करने से आज आपको सुक़ून का एहसास होगा. आज आपकी रचनाओं की लोग तारीफ करेंगे. आज व्यर्थ की बातों पर तनाव लेने की जरुरत नहीं है. जीवनसाथी के साथ चला आ रहा पुराना तनाव आज दूर हो जायेगा.रुके हुए कार्यो में आपको किसी सरकारी अधिकारी की राय मिलेगी.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT