अगर आप कर रहें है घूमने की प्लानिंग, तो इन खूबसूरत जगह पर जरूर जाएं

सितंबर का महीना बहुत ही सुहावना होता है। इस मौसम में धूप तो कभी छांव रहती है। साथ ही बारिश की वजह से चारों तरफ हरियाली नजर आ रही है. अगर आप भी सितंबर के महीने में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

  • 284
  • 0

सितंबर का महीना बहुत ही सुहावना होता है। इस मौसम में धूप तो कभी छांव रहती है। साथ ही बारिश की वजह से चारों तरफ हरियाली नजर आ रही है. वातावरण में ताजगी बनी रहती है। इस मौसम का लुत्फ उठाने के लिए लोग हिल स्टेशन समेत खूबसूरत जगहों पर जाते हैं। देश भर में कई खूबसूरत जगहें हैं, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और खासियतों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। अगर आप भी सितंबर के महीने में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

शिमला

सितंबर के महीने में शिमला का मौसम बहुत सुहावना रहता है। इस महीने में न ज्यादा गर्मी होती है और न ही ज्यादा ठंड। इसके लिए सितंबर में बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला घूमने आते हैं। यहां आप काली बाड़ी मंदिर, जाखू मंदिर, संकट मोचन और तारादेवी मंदिर में देवताओं के दर्शन कर सकते हैं और उनका आशीर्वाद ले सकते हैं। वहीं आप मॉल और प्रॉस्पेक्ट हिल घूमने के लिए जा सकते हैं।

शिलांग

मेघालय की राजधानी शिलांग सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है। बरसात के दिनों में शिलांग की खूबसूरती और बढ़ जाती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सितंबर का महीना घूमने के लिए एकदम सही है। सितंबर में हॉलिडे सेलिब्रेशन के लिए आप अपने दोस्तों के साथ शिलांग जा सकते हैं। शिलांग पीक, कैलोंग रॉक, उमियाम और जकारम की यात्रा इसके अलावा, कोई भी देवी दर्शन के लिए महादेवखोला मंदिर जा सकता है।

मनाली

मनाली को हॉलिडे डेस्टिनेशन कहा जाता है। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्थित मनाली अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। मनाली का मौसम सितंबर के महीने में सुहावना रहता है। समुद्र तल से इसकी ऊंचाई करीब 7 हजार फीट है। कुल्लू घाटी पर बसा यह शहर बेहद खूबसूरत है। कम बजट में घूमने के लिए मनाली बेस्ट डेस्टिनेशन है। आप अपने दोस्तों के साथ मनाली घूमने जा सकते हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT