सावन में शिव जी को चढ़ाएं ये अनाज, पूरी होगी मनोकामनाएं

सावन माह की शुरुआत हो चुकी है. इस पूरे माह शिवजी की आराधना की जाएगी. सावन में भोलेनाथ अपने भक्तों से शीघ्र प्रसन्न होते हैं.

  • 739
  • 0

सावन माह की शुरुआत हो चुकी है.  इस पूरे माह शिवजी की आराधना की जाएगी. सावन में भोलेनाथ अपने भक्तों से शीघ्र प्रसन्न होते हैं. सावन में शिवजी को कई तरह के अभिषेक किए जाते हैं और फल-फूल चढ़ाए जाते हैं. लेकिन सावन में 5 तरह के अनाज शिवजी को अर्पित करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी.

भोलेनाथ की पूजा

सावन का महीना भोलेनाथ की पूजा-अराधना के लिए समर्पित होता है. इस पूरे माह भगवान शिवजी की विशेष आराधना की जाती है, जिससे वे प्रसन्न होकर भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. सावन शिवजी का प्रिय माह होता है. यही कारण है कि शिवभक्तों को भी इस माह का बेसब्री से इंतजार रहता है. वैसे तो भोले भंडारी एक लोटे शुद्ध जल से जलाभिषेक करने मात्र से ही प्रसन्न हो जाते हैं. लेकिन यदि आप सावन में भगवान शिव की विशेष कृपा चाहते हैं तो उनके प्रिय फल-फूल के साथ ही यह 5 तरह के अनाज अर्पित करें.


पैसों से जुड़ी समस्या

सावन माह में शिवलिंग पर सफेद चावल या अक्षत चढ़ाने से धन लाभ होता है. सावन सोमवारी के दिन एक मुट्ठी अक्षत शिवजी को चढ़ाएं और इसके बाद यह अक्षत किसी गरीब को दान दे दें. ऐसा करने से रुपये-पैसों से जुड़ी समस्या दूर होती है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि चावल का कोई भी दाना टूटा हुआ न हो.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT