सावन का तोहफा, घाघरा नदी से निकला 53 किलो का चांदी का शिवलिंग

उत्तर प्रदेश के मऊ क्षेत्र में घाघरा नदी में चांदी का एक शिवलिंग मिला है. जैसे ही एक युवक ने बताया कि उसे अचानक घाघरा नदी में 53 किलो चांदी का शिवलिंग मिला है, यह खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई.

  • 1065
  • 0

उत्तर प्रदेश के मऊ क्षेत्र में घाघरा नदी में चांदी का एक शिवलिंग मिला है. जैसे ही एक युवक ने बताया कि उसे अचानक घाघरा नदी में 53 किलो चांदी का शिवलिंग मिला है, यह खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई. जब लोगों को इसकी जानकारी हुई तो वे इसे देखने आने लगे और शिवलिंग थाने पहुंचे. लोग थाने में शिवलिंग की पूजा करने के लिए भी जमा हो गए.

एसपी ने कही ये बात

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस शिवलिंग के बारे में जांच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है और जांच के बाद शिवलिंग को लोगों को सौंप दिया जाएगा. वस्तु को बाहर निकालने पर पता चला कि यह एक शिवलिंग है, इसे थाने के मलखाना में सम्मानपूर्वक रखा गया है। इसकी जांच विशेष एजेंसियों द्वारा की जाएगी. 

पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा, 'लोगों के सामने जौहरियों को बुलाकर शिवलिंग की तुलाई की जा रही है. विशेषज्ञ एजेंसियों से जांच कराकर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि यह शिवलिंग किस इलाके का है और इसके पीछे क्या मामला है. गहन जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर और कुछ नहीं आता है तो थाना क्षेत्र के लोगों को जहां यह शिवलिंग मिला है, उन्हें सौंप दिया जाएगा, लेकिन पहले सभी एजेंसियां ​​इसकी जांच कराएंगी.

ऐसा मिला शिवलिंग

समाचार के अनुसार राममिलन निषाद नाम का व्यक्ति नदी में स्नान कर रहा था. इस दौरान वह पूजा के बर्तन को धोने के लिए नदी से मिट्टी निकाल रहा था कि जब उसे रेत में कुछ महसूस हुआ तो वह वहां खुदाई करने लगा. उन्होंने मछली पकड़ने वाले रामचंद्र निषाद को बुलाया. दोनों को खुदाई में चांदी का शिवलिंग मिला तो वे हैरान रह गए. शिवलिंग को तुरंत घर लाया गया और पास के मंदिर के पुजारी को सूचित किया गया. जहां बाद में शिवलिंग को रखा गया. इसके बाद इसे थाने लाया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT