इन बॉडी लैंग्वेज के जरिए ऐसे अपने क्रश को बताएं, कैसा है आपके धड़कते दिल का हाल?

जब आप किसी को पसंद करते हैं और आपको उसे सीधे बताने की हिम्मत नहीं होती है क्योंकि आप शर्मीले या नर्वस उस वक्त होते हैं, तो आप अपनी बॉडी लैंग्वेज के जरिए उस व्यक्ति तक अपनी भावनाओं को पहुंचा सकते हैं।

  • 1523
  • 0

एक व्यक्ति की बॉडी लैंग्वेज उनके बारे में बहुत कुछ बताती है। यह हमें उनकी विशेषता और गुणों की एक झलक दिखाती है। बॉडी लैंग्वेज के संकेतों में हाथ के इशारे, आंखों की हरकते, हावभाव आदि शामिल होते हैं। जब कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है तो शायद ही वे आपके पास आकर इसके बारे में कहेंगे। ऐसे में आप अपने बॉडी लैंग्वेज के संकेतों से उन्हें बात पाएंगे कि आप उन्हें पंसद करते हैं या नहीं।

इसी तरह जब आप किसी को पसंद करते हैं और आपको उसे सीधे बताने की हिम्मत नहीं होती है क्योंकि आप शर्मीले या नर्वस उस वक्त होते हैं, तो आप अपनी बॉडी लैंग्वेज के जरिए उस व्यक्ति तक अपनी भावनाओं को पहुंचा सकते हैं। तो यहां पर 5 तरीके बताए गए हैं जिससे आप विशेष रूप से किसी को बता पाएंगे कि आप अपनी बॉडी लैंग्वेज के जरिए उन्हें बता सकते हैं कि कैसे आप उनके बारे में महसूस करते हैं।

ध्यान करना

जब आप किसी व्यक्ति को पंसद करता है तो ऐसे में वो अपने कामों को उसके आगे दर्शता है जिससे उनका ध्यान आपकी तरफ आकर्षित हो सकें और इससे आपके क्रश को मालूम हो पाएगा कि क्या पसंद उन्हें आ रहा है या नहीं।

आंख से संपर्क

आंखें खुद ही सब कुछ बयां कर देती है और बहुत कुछ बोलती हैं। ऐसे में आप उनके साथ आंखों से संपर्क बनाए रखें ताकि उन्हें पता चल सके कि आप उनमें रुचि रखते हैं और उनके बारे में अधिक जानने के लिए इच्छुक हैं।

हंसना

किसी को हंसाने से ज्यादा उसका आत्मविश्वास बढ़ाने से बढ़कर कोई चीज नहीं होती है। तो अगली बार जब वे आपको कोई जोक्स सुनाए तो दिल खोलकर आप हंसे जिससे आप खुद  को उनके प्रति अपना आकर्षण नोटिस कर पाएंगे।   

जब समूह में अपने क्रश को देखें

जब आप किसी ग्रुप में बैठते है तो दो लोग एक-दूसरे को ही देखते है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपका एक-दूसरे के साथ एक विशेष संबंध होता है। ऐसे में जब आप ग्रुप में बैठते है तो आप अपने स्पेशल व्यक्ति को देखें ताकि उसको पता लग पाएं कि पुरे ग्रुप में वे आपके लिए खास है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT