इन 5 संकेतों के जरिए जानिए क्या आप पार्टनर आपको समझने लगा है बैकअप ऑप्शन

जीवन में बैकअप प्लान रखना हमेशा समझदारी की बात है, लेकिन किसी को अपने बैकअप ऑप्शन के रूप में रखना थोड़ा कठिन हो सकता है खासकर तब जब उन्हें इसके बारे में पता न हो।

  • 1884
  • 0

प्यार या प्रेम एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जो दिमाग से नहीं दिल से होता है। यहीं नहीं प्यार से अनेक भावनाएं पैदा होती है जिनमें अलग-अलग विचार आते हैं। प्‍यार एक ऐसा अहसास है जो एक बार हो जाए तो दुनिया खूबसूरत लगने लगती है। प्यार हर इंसान के दिल के किसी न किसी कोने में बसा होता है। ये इंसान को बदलकर रख देता है लेकिन ये बदलाव हर किसी के लिए अलग-अलग होता है। रिश्ता जुड़ने के बाद कोई बहुत ज्यादा इमोशनल हो जाता है लेकिन ये मुमकिन नहीं कि यदि  हमें  प्यार  है तो सामने वाले को भी हो। क्या पता सामने वाले के दिल और दिमाग में कुछ अलग ही चल रहा हो इस बात को पता लगा पाना  थोडा मुश्किल है। 

जबकि हम सभी को लगता है कि हमें सामने वाले से प्यार है या नहीं है तो यह बैकअप ऑप्शन कहा जाता है। हालांकि जीवन में बैकअप प्लान रखना हमेशा समझदारी की बात है, लेकिन किसी को अपने बैकअप ऑप्शन के रूप में रखना थोड़ा कठिन हो सकता है खासकर तब जब उन्हें इसके बारे में पता न हो।

यदि आप किसी के लिए प्यार में गिर गए हैं, लेकिन कभी-कभी महसूस करते हैं कि वह व्यक्ति आपको अपना पूरा समय और ध्यान नहीं दे रहा है, तो आप सिर्फ एक बैकअप ऑप्शन हो सकते हैं। यहां कुछ ऐसे टिप्स दिए गए हैं जो आपको बताते हैं कि आप उनके लिए कैसे सिर्फ एक बैकअप ऑप्शन हैं........

आप उनके दोस्तों या परिवार से नहीं मिले

यदि आप उनके लिए महत्वपूर्ण हैं तो वे आपको अपने साथी प्रियजनों से अवश्य  मिलवाएंगे। लेकिन यदि उन्होंने यदि ऐसा नहीं किया है तो हो सकता है कि आप एक ऑप्शन ही हो।

हमेशा बहुत बिजी रहना

जब भी आपकी उनसे मिलने की चाह करती है तो आप उन्हें टेक्स्ट करते है, लेकिन इस दौरान भी वो बिजी रहते हैं। यह आपको एक खास संकेत देता है कि आप उनकी प्राथमिकताओं की लिस्ट में  मौजूद नहीं हैं।

वे तुम्हारे लिए कभी नहीं हैं

जब कभी भी उन्हें आपकी आवश्यकता होती है तो आप हमेशा उनके साथ कॉल या फिर किसी दूसरे तरीके से लगातार रहते हैं ताकि जिससे आप उनकी हर मुमकिन मदद कर सकें, लेकिन  जब आपको उनकी आवश्यकता होती है, तो वे हमेशा कोई भी  बहाना  बनाकर बातों  को टाल देते हैं।

नहीं की अपने भविष्य की चर्चा

हो सकता है कि यदि आपका पार्टनर बैकअप का ऑप्शन चुन चुका हैं तो वे हमेशा आपके साथ भविष्य के बारे में बात करने से बचेगा क्योंकि उसने ऐसा सोच ही नहीं होगा। 

योजनाओं को रद्द कर दिया

अगर आप अपने भविष्य से जुडे किसी काम को करने या साथ रहने की योजना बना रहे हैं, लेकिन वो आखिरी मिनट पर इनकार कर देते हैं तो यह एक संकेत है जो आपको बताता गै कि वे आपके बारे में कोई परवाह नहीं करते हैं और केवल जब आपकी जरूरत होती है तब आपको याद किया जाता है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT