22 जून को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र देव, इन जातकों को मिलेगा लाभ

आज 22 जून के दिन शुक्र के कर्क राशि में गोचर से कुछ राशियों को लाभ होगा तो कुछ राशियों को कष्ट होगा.

  • 2312
  • 0

शुक्र ग्रह को सुख, सौंदर्य, कला, प्रेम, वाहन और अन्य भौतिक सुखों का कारक माना जाता है. वहीं शुक्र ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में लगभग 23 दिन लगते हैं. वैदिक ज्योतिष में भी शुक्र को शुभ ग्रहों में गिना जाता है.  शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ता है. 22 जून को शुक्र कर्क राशि में गोचर करेगा. इससे पहले 29 मई को शुक्र ने राशि परिवर्तन किया था. शुक्र के कर्क राशि में गोचर से कुछ राशियों को लाभ होगा तो कुछ राशियों को कष्ट होगा.

1. मेष

22 जून को शुक्र मेष राशि के चतुर्थ भाव में गोचर कर रहा है। चौथा भाव सुख, माता और सुख का कारक है. शुक्र के गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. करियर में भी आपको सफलता की नई ऊंचाइयां मिलेंगी. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी संभव है।

2. मिथुन

शुक्र मिथुन राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। यह भाव वाणी, धन और परिवार का कारक माना जाता है. आपकी राशि में शुक्र के गोचर के दौरान आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. निवेश में लाभ हो सकता है. आय में वृद्धि के प्रबल योग हैं.

3. वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ फल लेकर आएगा.  व्यापारियों को लाभ होगा। शुक्र गोचर के दौरान नए कार्य की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको करियर के क्षेत्र में अच्छे अवसर मिलेंगे. अपनी सेहत का ख्याल रखें. साथ ही कार्यक्षेत्र में बेवजह की चीजों में उलझने से बचें.

4. मकर

शुक्र मकर राशि के सप्तम भाव में गोचर कर रहा है. यह भाव विवाह और साझेदारी का कारक माना जाता है. इसके कारण शुक्र के मकर राशि में गोचर के दौरान नौकरीपेशा जातकों के जीवन में अनुकूल परिवर्तन हो सकते हैं. पदोन्नति मिलने की उम्मीद है. शुक्र के प्रभाव से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से हट सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT