सावन में शिवजी के साथ करें इनकी भी पूजा, मिलेगी विशेष कृपा

सावन का महीना भगवान शिवजी की पूजा के लिए समर्पित होता है. यही कारण है कि सावन महीने में शिव मंदिरों और शिवालयों में भक्तों की खूब भीड़ देखी जाती है.

  • 606
  • 0

सावन का महीना भगवान शिवजी की पूजा के लिए समर्पित होता है. यही कारण है कि सावन महीने में शिव मंदिरों और शिवालयों में भक्तों की खूब भीड़ देखी जाती है. धार्मिक मान्यता है कि सावन महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. इसलिए इस माह में भोलेनाथ की पूजा का महत्व अधिक बढ़ जाता है. लेकिन सावन माह में सिर्फ भोलेनाथ ही नहीं बल्कि अन्य कई देवी-देवताओं के पूजा का भी महत्व है. इस माह में भगवान भोलेनाथ के साथ ही श्रीहरि विष्णु और गणेशजी समेत कई देवताओं की पूजा करने का विधान है. जानते हैं सावन माह में शिवजी के साथ किन देवी-देवताओं की पूजा-अराधना का है विधान.

सावन माह में शिवजी के साथ करें इनकी भी पूजा

सावन माह में शिवजी की पूजा करने से वे शीघ्र प्रसन्न होते हैं. इस पूरे माह श्रद्धा और भक्ति के साथ भगवान शिव की पूजा की जाती है और व्रत रखे जाते हैं. लेकिन सावन माह में शिवजी के साथ पूरे शिव परिवार की पूजा करने की मान्यता है. इसलिए सावन में शिवजी के साथ माता पार्वती, भगवान गणेश, कार्तिकेय, नंदी और नाग देवता की पूजा करना बिल्कुल भी न भूलें. साथ ही सावन माह में भगवान विष्णु की भी पूजा जरूर करें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT