आपका पार्टनर नहीं लेता पहले की तरह आपमें रूचि, ये संकेत देंगें आपको रिश्ता खत्म होने की चेतावनी

जब साथी को पर्याप्त दिलचस्पी नहीं है, तो वे चर्चा से बच सकते हैं और रिश्ते को मजबूत करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा सकते हैं।

  • 1588
  • 0

शुरुआत में आप जब किसी नए रिश्ते में बंधते हैं तो एक अलग ही एहसास की प्राप्ति करते हैं, आपके आस-पास आपको सभी कुछ बदला हुआ सा लगता है। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, हर रहते में कुछ बदलाव आते हैं और आपको लगता है कि आप एकतरफा रिश्ते में हैं। आप रिश्ते और अपने साथी में भी रुचि खोने लगते हैं।

आपको ऐसा लगता है कि आपका साथी अब रिश्ते में उतना समय नहीं दे रहें जितना पहले दिया करता था। जबकि वास्तव में कुछ भी नहीं किया जा सकता है यदि आपका साथी अब आपके बारे में वैसा ही महसूस नहीं करता है जैसा कि आप उनके बारे में करते हैं, तो चोट से खुद को बचाने के लिए इन चेतावनी संकेतों को देखना हमेशा बेहतर होता है।


वे बात नहीं करते

अगर रिश्ते में दरार दिखनी शुरू हो जाती है, तो जोड़े एक-दूसरे से मतभेद सुलझाने के लिए बात करते हैं और संशोधन करते हैं। हालाँकि, जब साथी को पर्याप्त दिलचस्पी नहीं है, तो वे चर्चा से बच सकते हैं और रिश्ते को मजबूत करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा सकते हैं।


वे कभी पहल नहीं करते

एक आदर्श रिश्ते में, जोड़े एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए तत्पर रहते हैं। यदि आपका साथी कभी पहल करने की जहमत नहीं उठाता है, तो बाहर जाने, योजना बनाने या फोन कॉल करने के लिए, यह संकेत हो सकता है कि उन्होंने रिश्ते में रुचि खो दी है।


वे ध्यान नहीं देते हैं

जब भी आप उनसे बात करने की कोशिश करते हैं या उनके साथ कुछ साझा करते हैं, तो वे शायद ही इस पर ध्यान देते हैं। वे हमेशा विचलित होते हैं और अपने फोन का उपयोग कर रहे हैं। जब वे कभी-कभी प्रतिक्रिया करते हैं, तो उनकी प्रतिक्रियाएं आधी-अधूरी और अस्पष्ट होती हैं।


अब आप उनकी प्राथमिकता नहीं हैं

वे हमेशा अपने दोस्तों या सहकर्मियों के साथ व्यस्त रहते हैं और कभी भी आपके लिए समय नहीं निकालते हैं। वे हमेशा सभी योजनाओं को रद्द कर देते हैं और दूसरों को उनकी प्राथमिकताओं की सूची में आपसे पहले ही रखते हैं।


 मुसीबत के समय साथ न देना 

आपके कठिन समय में, आप सबसे पहले उनसे बात करने की कोशिश करते हैं। लेकिन वे आपके लिए कभी उपलब्ध नहीं होते हैं जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है। यदि वे आपको बहाने देते हैं और आपको टालते रहते हैं, तो संभावना यह है कि वे अब आपके लिए उतने इच्छुक नहीं हैं जितना कि वे पहले थे।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT