मौसम में भारी बदलाव के कारण केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक

केदारनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है 18 अक्टूबर को केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा करने से पुलिस प्रशासन के द्वारा मना कर दिया गया है.

  • 1323
  • 0

केदारनाथ यात्रा पर जाने वाले  श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है 18 अक्टूबर को केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा करने से पुलिस प्रशासन के द्वारा मना कर दिया गया है. पुलिस ने रेड अलर्ट जारी किया है और कहा है कि केदारनाथ धाम की यात्रा पर अस्थाई रूप से रोक है साथ ही आपको बता दे की एसडीआरएफ (SDRF) को भी अलर्ट रखा गया है.

लोगों की सुरक्षा को देखते हुए अस्थाई तौर पर केदारनाथ की यात्रा पर रोक लगा दी गई है. मौसम के ठीक होने तक श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर रहने की चेतावनी दी गई है. वही आपको बता दें कि विभिन्न पड़ाव पर भी पुलिस और जिला प्रशासन की टीमों को तैनात किया गया है, जो यात्रियों को मौसम की जानकारी देते रहेंगे. अब मौसम के सामान्य होने पर ही यात्रा को खोला जाएगा.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट को देखते हुए मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू से फोन पर बात की और प्रदेश में भारी बारिश की स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश जारी करते हुए कहा कि पुलिस एसडीआरएफ और अन्य संबंधित कार्मिकों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट जारी पर रखा जाएगा, क्योंकि कहीं पर भी कोई भी घटना घटित होती है तो उस पर टाइम पर काम  होना चाहिए इसको देखते हुए यह सारे इंतजाम किए गए हैं. 


ये भी पढ़े :नवजोत सिंह सिद्धू ने 13 मुद्दों पर सोनिया गांधी को लिखा पत्र


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT