Bangladesh: होली की पूर्व संध्या पर ढाका में इस्कॉन मंदिर पर कट्टरपंथी मुस्लिम भीड़ ने किया हमला

बांग्लादेश के इस्कॉन मंदिर पर एक और हमले की खबरें आ रही हैं. इस बार ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर भारी मुस्लिम भीड़ ने हमला किया और हिंदू भक्तों की पिटाई की। तीन हिंदुओं के घायल होने की खबर है.

  • 1381
  • 0

बांग्लादेश के इस्कॉन मंदिर पर एक और हमले की खबरें आ रही हैं. इस बार ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर भारी मुस्लिम भीड़ ने हमला किया और हिंदू भक्तों की पिटाई की। तीन हिंदुओं के घायल होने की खबर है. संयोग से, हिंदू त्योहार होली और इस्लामी त्योहार शब-ए-बारात एक ही दिन पड़ते हैं.


हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (एचएएफ) के एक बयान में कहा गया है कि 17 मार्च को रात 8 बजे हाजी शफीउल्लाह के नेतृत्व में लगभग 150 मुस्लिम अपराधियों ने बांग्लादेश के ढाका में वारी थाना के 22 लालमोहन साहा स्ट्रीट पर इस्कॉन मंदिर पर हमला किया. उन्होंने मंदिर, मूर्ति में तोड़फोड़ की और पैसे और अन्य मूल्यवान चीजें लूट लीं. इस हमले में कम से कम 3 हिंदू श्रद्धालु घायल हो गए थे.


इन रिपोर्टों के जवाब में एचएएफ की मानवाधिकार निदेशक दीपाली कुलकर्णी ने कहा: “बांग्लादेश में बंगाली हिंदू नरसंहार के दौरान मारे गए, विस्थापित और बलात्कार करने वालों की 51वीं वर्षगांठ पूरे विश्व में हिंदुओं द्वारा मनाई जा रही है, चरमपंथी हमें याद दिलाते हैं कि नरसंहार का असर आज भी है.” हिंदू कार्यकर्ताओं ने वीडियो साझा करते हुए जाहिर तौर पर मंदिर पर हमला करने वाली भीड़ को 'नर-ए-तकबीर, अल्लाह-ओ-अकबर' के नारे लगाते हुए दिखाया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT