Golden Temple: स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने पहुंचे राहुल गांधी, लंगर हॉल में बर्तन धोकर की सेवा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अपने निजी दौरे पर अमृतसर हैं. सोमवार को उन्होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और सेवा भी की.

राहुल गांधी
  • 158
  • 0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अपने निजी दौरे पर अमृतसर हैं. सोमवार को उन्होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और सेवा भी की. सेवा के तहत राहुल गांधी स्वर्ण मंदिर में बर्तन धोते भी नजर आ रहे हैं. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वारिंग ने कहा कि राहुल गांधी अपनी व्यक्तिगत और आध्यात्मिक यात्रा पर हैं. राहुल गांधी लंगर हॉल में बर्तन धोते दिखे. इस दौरान उन्होंने सिर पर नीले रंग का दुपट्टा पहना हुआ था. राहुल गांधी रात में अमृतसर में ही रुकेंगे.


पालकी साहिब समारोह

दरअसल, जानकारी के मुताबिक पहले उनके रहने के लिए सराय में इंतजाम किया गया था लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे रद्द करना पड़ा. अब वे एक होटल में रुकेंगे, बताया जा रहा है कि राहुल गांधी सुबह दरबार साहिब में होने वाले पालकी साहिब समारोह में भी शामिल हो सकते हैं. उनके दौरे को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा सिंह वारिंग ने बताया था कि राहुल गांधी सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेकने के लिए अमृतसर साहिब पहुंच रहे हैं. यह उनकी व्यक्तिगत, आध्यात्मिक यात्रा है, उनकी निजता का सम्मान करें.

कारीगरों से मुलाकात की

राहुल गांधी इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में यात्रा कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को राहुल गांधी दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित फर्नीचर मार्केट गए, जहां उन्होंने लकड़ी कारीगरों से मुलाकात की और उनका हाल जाना. उन्होंने फर्नीचर बनाने में भी हाथ आजमाया और आनंद विहार स्टेशन पर कुलियों से मिलने भी गए. कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी सब्जी मंडी में लोगों से मिलने पहुंचे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT