WHO ने कोवैक्सिन की आपूर्ति पर लगाई रोक, जारी किया गया बयान

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को कहा कि उसने भारत के भारत बायोटेक द्वारा निर्मित एक COVID-19 वैक्सीन, Covaxin की संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के माध्यम से आपूर्ति को निलंबित कर दिया है.

  • 672
  • 0

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत बायोटेक के कोविड वैक्सीन, कोवैक्सीन की आपूर्ति को निलंबित कर दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उसने भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोविड-19 कोवैक्सीन की संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के माध्यम से आपूर्ति बंद कर दी है.

यह भी पढ़ें:वाराणसी पहुंचे नेपाल के पीएम देउबा, काशी में किया दर्शन पूजन

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को कहा कि उसने भारत के भारत बायोटेक द्वारा निर्मित एक COVID-19 वैक्सीन, Covaxin की संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के माध्यम से आपूर्ति को निलंबित कर दिया है, ताकि निर्माता सुविधाओं का उन्नयन कर सकें और पाई गई कमियों का निरीक्षण कर सकें.

यह भी पढ़ें:इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज, बने रहेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

बयान के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ ने वैक्सीन प्राप्त करने वाले देशों से उचित कार्रवाई करने को कहा, लेकिन यह नहीं बताया कि क्या कार्रवाई की जाएगी. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि टीका प्रभावी था और इसकी सुरक्षा के बारे में कोई चिंता नहीं थी, लेकिन निलंबन के परिणामस्वरूप कोवैक्सिन की आपूर्ति में व्यवधान होगा. निलंबन 14 से 22 मार्च तक डब्ल्यूएचओ पोस्ट इमरजेंसी यूज लिस्ट (ईयूएल) निरीक्षण के परिणामों के जवाब में लिया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT