डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, RCB को लगा बड़ा झटका

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है, जिसके चलते वो 2022 आईपीएल में नजर नहीं आएंगे.

  • 915
  • 0

क्रिकेट की दुनिया से जुड़ी एक बड़ी खबर इस वक्त सामने आई है. साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. एबी डिविलियर्स जहां पहले से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन अब वो आईपीएल जैसी लीगों में भी हिस्सा लेते हुए नजर नहीं आएंगे. ये बात हर कोई जानता है कि डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का हिस्सा रहे हैं. 

खुद इस बात का ऐलान करते हुए एबी डिविलियर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा , 'यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ इस खेल को खेला है. अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेजी से नहीं जलती.'

कैसे खिलाड़ी हैं एबी डिविलियर्स 

एबी डिविलियर्स आईपीएल के सबसे ज्यादा शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल मैचों में 39.70 की औसत से 5162 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक उन्होंने लगाए थे. आईपीएल-14 के पहले चरण में डिविलियर्स का बल्ला जमकर चला था. प्लेयर ने सात मैचों में 51.75  की बेहतरीन औसत से कुल 207 रन बनाए. वहीं, दूसरे चरण में उनका बल्ला खामोश रहा था. वहीं, इससे पहले एबी आईपीएल में आरसीबी के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स का भी प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आ चुके हैं. वैसे एबी डिविलियर्स का इस तरह से क्रिकेट की दुनिया से संन्यास लेना काफी ज्यादा दुखद रहा है. वहीं, आपको बता दें कि 2022 के आईपीएल में वो नजर नहीं आएंगे. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT