T20 के एलान के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, लिखी दिल की बात

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है.

  • 498
  • 0

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. इसी बीच कभी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने संन्यास की घोषणा कर दी है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने इंस्टाग्राम पर अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

संन्यास की घोषणा

ईश्वर पांडे ने इंस्टाग्राम पर संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि आज वह दिन आ गया है और भारी मन से मैंने अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मैंने इस शानदार यात्रा की शुरुआत 2007 में की थी और तब से मैंने मैदान के अंदर और बाहर हर पल का आनंद लिया है. उन्होंने आगे लिखा कि मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी, लेकिन यह भी दुख की बात है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिला.

ईश्वर पांडे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, उन्हें पिछले 3 सीजन से आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं, इस तेज गेंदबाज के करियर की बात करें तो उन्होंने 75 फर्स्ट क्लास मैचों के अलावा 58 लिस्ट ए और 71 टी20 मैच खेले हैं. 75 प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा, ईश्वर पांडे ने 58 लिस्ट ए और 71 टी 20 मैचों में क्रमशः 263, 63 और 68 विकेट लिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT