अखिल भारतीय महासंघ को किया गया निलंबित, जानिए वजह

फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने मंगलवार को तीसरे पक्ष के अनावश्यक हस्तक्षेप का हवाला देते हुए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को निलंबित कर दिया.

  • 649
  • 0

फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने मंगलवार को तीसरे पक्ष के अनावश्यक हस्तक्षेप का हवाला देते हुए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को निलंबित कर दिया. इस निलंबन का असर भारतीय फुटबॉल पर बहुत ज्यादा पड़ेगा और इसका सबसे ज्यादा असर खिलाड़ियों पर पड़ेगा. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फीफा के निलंबन से एआईएफएफ ने इस साल अक्टूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी का अधिकार छीन लिया है.

यह भी पढ़ें: The Dirty Picture का बनेगा सीक्वल, जानिए कौनसी हिरोइन करेगी उह ला ला


निलंबन ने शीर्ष खिलाड़ियों के साथ-साथ इंडियन सुपर लीग और आई-लीग क्लबों पर भी काफी दबाव डाला है. फीफा कानून के अनुच्छेद 13 के अनुसार, विश्व फुटबॉल शासी निकाय के महासचिव फातमा समौरा द्वारा भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि एआईएफएफ का प्रतिनिधित्व करने वाले क्लब और टीमें तब तक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के हकदार नहीं हैं.

राष्ट्रीय टीमों के लिए निर्धारित मैच

निलंबन हटने तक एआईएफएफ से संबद्ध सीनियर पुरुष टीम 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत तक एएफसी एशियाई कप में भाग लेने के तत्काल खतरे में नहीं है, लेकिन अगले कुछ महीनों में क्लबों और आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीमों के लिए निर्धारित मैच हैं। पेंच फंस सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT