अंडर-20 वर्ल्ड ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमित खत्री ने जीता ये पदक

भारत को एक बार फिर शान से सर ऊंचा करने का मौका मिला है. U-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमित खत्री ने इतिहास रचा है. उन्होंने 10000 मीटर की रेस में सिल्वर पदक जीत कर भारत की छाती गर्व से चौड़ी कर दी है.

  • 1059
  • 0

भारत को एक बार फिर शान से सर ऊंचा करने का मौका मिला है. U-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमित खत्री ने  इतिहास रचा है. उन्होंने 10000 मीटर की रेस में सिल्वर पदक जीत कर भारत की छाती गर्व से चौड़ी कर दी है. अंडर-20 वर्ल्ड ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में यह पहला मौका है जब दौड़ में भारत को दो मेडल मिले हैं. 10,000 मीटर की पैदलचाल को अमित खत्री ने 42:17.94 मिनट में पूरा कर भारत के लिए सिल्वर मडेल जीता है.

देश के बेटा-बेटी लगातार भारत को अपनी जीत से प्राप्त हुए मेडल भेंट कर रहे हैं. कुछ लोग अपने बच्चों का खेलना कूदना बंद करा कर उन्हें किताबी कीड़ा बनाने पर मजबूर करते है. भारत के ये युवा  खिलाड़ी  ऐसे लोगों के लिए एक मिसाल बनकर पेश हुए हैं. खेल जगत से भी बच्चें अपना भविष्य रोशन कर सकते हैं. धीरे- धीरे लोग खेल जगत की महत्वपूर्णता को समझने लगे हैं.

मीराबाई चानू , पी.वी सिंधु, नीरज चौपड़ा के साथ अब अमित खत्री भी जांबाज खिलाड़ियों की लिस्ट में जुड़ गए हैं. इन जांबाजों ने  हाल ही में अलग-अलग खेलों में जीत हासिल कर देश को बहुत से पदकों से नवाज़ा हैं. देश को अपने जांबाज खिलाड़ियों पर गर्व है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT