भारत बनाम श्रीलंका: पहले टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने लगाया शतक, ट्विटर ने की शानदार उपलब्धि की सराहना

रवींद्र जडेजा ने अपना दूसरा टेस्ट शतक हासिल किया, क्रिकेट बिरादरी और हरफनमौला के प्रशंसक उन्माद में आ गए और उन्होंने ट्विटर पर उस व्यक्ति को उसकी बल्लेबाजी के लिए बधाई दी.

  • 1440
  • 0

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे सीरीज के पहले मैच के दौरान अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़कर अपनी साख में एक और बड़ा मील का पत्थर जोड़ा है. 45 पर रातों रात, रवींद्र जडेजा ने दूसरी सुबह, आज 5 मार्च को नाबाद टन के साथ एक मजबूत प्रदर्शन जारी रखा. रवींद्र जडेजा ने मोहम्मद शमी के साथ पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ चाय में 8 विकेट पर 574 रनों की आरामदायक स्थिति में भारत को पहुंचाया. दक्षिणपूर्वी ने 17 चौके और तीन छक्के लगाए हैं और वर्तमान में नाबाद 175 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे है. 

जैसे ही रवींद्र जडेजा ने अपना दूसरा टेस्ट शतक हासिल किया, क्रिकेट बिरादरी और हरफनमौला के प्रशंसक उन्माद में आ गए और उन्होंने ट्विटर पर उस व्यक्ति को उसकी बल्लेबाजी के लिए बधाई दी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रवींद्र जडेजा के शतक की तारीफ की. 

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शतक लगाने के लिए रवींद्र जडेजा को 'रॉकस्टार' कहा, 'रॉकस्टार' ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न द्वारा दिया गया एक ऐसा नाम था, जिसकी 5 मार्च को असामयिक मृत्यु ने पूरी दुनिया को शोक में डाल दिया है.

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान, क्रिस श्रीकांत ने रवींद्र जडेजा को उनकी शानदार पारी और हरफनमौला क्षमताओं के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण खिलाड़ी कहा. 

इस बीच, 22 टेस्ट में यह पहला मौका है जब भारत ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाए हैं. भारत ने आखिरी बार यह रिकॉर्ड 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था, जब भारत ने इंदौर में मैच में 493/6 डी का स्कोर बनाया था. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गजों को श्रद्धांजलि देकर की, जिनका शुक्रवार 5 मार्च को निधन हो गया। शेन वार्न और रॉड मार्श को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा गया. भारतीय और श्रीलंकाई दोनों खिलाड़ियों ने दोनों खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT