अश्विन ने गिराया कुंबले का रिकॉर्ड, जीत के करीब टीम इंडिया

मैच के मैदान में रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारत के दमदार ऑफ स्पिनर रविंद्रचंद्रन ने एक नया इतिहास रच दिया है।

रविंद्रचंद्रन अश्विन
  • 52
  • 0

मैच के मैदान में रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारत के दमदार ऑफ स्पिनर रविंद्रचंद्रन अश्विन ने एक नया इतिहास रच दिया है। बता दें कि, हाल ही में खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे करने वाले रविचंद्रन अब एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इतना ही नहीं इस शानदार रिकॉर्ड के साथ अब वह भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, अश्विन ने पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

टूट गया कुंबले का रिकॉर्ड 

मैच में अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए हैं, इतना ही नहीं उनके नाम पर अब भारत में 59 टेस्ट में 354 विकेट हो चुके हैं, उन्होंने ओली पोप को आउट कर कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कुंबले के नाम भारत में 64 टेस्ट में 350 विकेट दर्ज है, वही अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं।

कौन है सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन - 354 विकेट

अनिल कुंबले - 350 विकेट

हरभजन सिंह - 265 विकेट

कपिल देव - 219 विकेट

अश्विन ने की थी कुंबले की बराबरी

बता दें कि, रांची टेस्ट की दूसरी पारी में खिलाड़ी अश्विन ने 5 विकेट चटकाए, इसके अलावा टेस्ट में 35वीं बार अश्विन ने बड़ा कारनामा किया है। वही, अनिल कुंबले की बात करें तो उन्होंने 132 टेस्ट में 35 बार एक पारी में पांच या उससे भी ज्यादा विकेट चटकाए हैं। इतना ही नहीं अश्विन ने 99वे टेस्ट में ही कुंबले की बराबरी की है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT