अक्षर पटेल कर सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू, मैच की टिकटों के लिए उमड़ी भीड़

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम इंडिया के बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल डेब्यू कर सकते हैं। जानिए कैसे मैच की टिकटों के लिए उमड़ी भीड़।

  • 1374
  • 0

शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को मेन स्कवॉर्ड से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वही, भारतीय टीम इंडिया के बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब फिट हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वह शनिवार के दिन शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट में अपना डेब्यू करते हुए दिखाई देंगे। 

दरअसल अक्षर बाएं घुटने में खिंचाव की वजह से पहले टेस्ट से ही बाहर हो गए थे। ऐसे में शाहबाज नदीम को खेलने का मौका दिया गया था। इन सबके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को कुलदीप यादव पर तरजीह दी जा सकती है। ऐसा इसीलिए क्योंकि भारत को ऐसे खिलाड़ी यानी गेंदबाज की जरूरत होने वाली है, जोकि दाएं हाथ के बल्लेबाज से गेंद को दूर तक डालता हो।

 बीसीसीआई ने अपनी बात रखते हुए कहा- अक्षर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और अब इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऑलराउंडर ने अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके चलते वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को मुख्य टीम से हटा दिया गया है और दोनों को स्टैंडबाई तौर पर स्कवॉड में जोड़ा गया है। 

पहले टेस्ट में भारत के तीन मेन गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी। लेकिन उस वक्त नदीम और सुंदर ने काफी अच्छे रन दिए थे। जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने इकोनॉमी रेट तीन से कम रखा था, जबकि नदीम और सुंदर ने 70 ओवरों में 265 रन लुटा दिए थे।

दूसरे टेस्ट के लिए स्कवॉड में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं इसके बारे में जानिए यहां- 

- विराट कोहली (कप्तान)

- रोहित शर्मा

- मयंक अग्रवाल

- शुभमन गिल

- चेतेश्वर पुजारा

- अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान)

- केएल राहुल

- हार्दिक पंड्या

- ऋषभ पंत  

- ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर)

- आर अश्विन

- कुलदीप यादव

- अक्षर पटेल

- वॉशिंगटन सुंदर

- ईशांत शर्मा

- जसप्रीत बुमराह

- मोहम्मद सिराज

- शार्दुल ठाकुर

वहीं, इसके अलावा तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम  की क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी गई है। इससे एक साल बाद देश में किसी खेल प्रतियोगिता में दर्शकों की वापसी होने वाली है। गुरुवार को पूरे दिन सोशल मीडिया पर यह चर्चा चल रही थी कि स्टेडिम के बाहर लंबी कतारें लगी हुई है और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कि या जा रहा है, लेकिन टीएनसीए के एक अधिकारी का कहना है कि शुरआत में भ्रम की स्थिति बन गई थी, लेकिन जल्द ही स्थिति को सुलझा लिया गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT