खराब कप्तानी बनी हार की वजह, मैच में हुई थी ये गलतियां

भारतीय फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार को पचा नहीं पा रहे हैं.

  • 344
  • 0

भारतीय फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार को पचा नहीं पा रहे हैं. इस हार में टीम के कप्तान रोहित शर्मा की ओर से कुछ ऐसी गलतियां देखने को मिली, जिसकी कीमत भारत को चुकानी पड़ी. टूर्नामेंट से बाहर.

आइए जानते हैं रोहित ने मैच में कौन सी ऐसी गलतियां की जिसकी भारी कीमत भारत को चुकानी पड़ी.

रोहित की पहली गलती यह थी कि उन्होंने बहुत धीमी बल्लेबाजी की. सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में अगर आप 28 गेंदों का सामना कर 27 रन ही बना पाते हैं तो यह टीम के लिए हमेशा भारी रहने वाला है. रोहित ने हमला करने का बिल्कुल भी इरादा नहीं दिखाया और यही वजह रही कि दूसरे छोर पर बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बना रहा और भारत ने विकेट गंवाए.

रोहित ने टीम के चयन में भी गलतियां कीं. रविचंद्रन अश्विन को लगातार मौके दिए गए जबकि वह ज्यादातर मैचों में फीके रहे. एडिलेड का वह मैदान जहां लगभग हर टीम ने एक लेग स्पिनर को मौका दिया, भारत ने युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया. चहल को टीम में शामिल नहीं करना रोहित की सबसे बड़ी गलती थी. चहल अगर टीम में होते तो भारत के लिए परिणाम कुछ और हो सकता था.

रोहित की कप्तानी में भी आज खामियां देखने को मिलीं और वह काफी तेजी से डिफेंसिव मोड में चले गए. पहले ओवर में जब अर्शदीप सिंह को झटका लगा तो रोहित दोबारा उनकी तरफ नहीं गए और तेजी से गेंदबाजी में बदलाव किया. पावरप्ले के बाद से साफ दिख रहा था कि रोहित पर दबाव काफी ज्यादा है और वह गेंदबाजी को ठीक से नहीं बदल पा रहे थे और देखते ही देखते मैच उनके हाथ से निकल गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT