Chess Olympiad 2022: 36 वर्षीय ग्रैंडमास्टर की कहानी, बताई यूक्रेन में मची तबाही की कहानी

यूक्रेन की महिला टीम ने शतरंज ओलंपियाड 2022 (Shatranj Olempiad 2022) के अंतिम दिन पोलैंड को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.

  • 860
  • 0

यूक्रेन की महिला टीम ने शतरंज ओलंपियाड 2022 (Shatranj Olempiad 2022) के अंतिम दिन पोलैंड को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. 36 वर्षीय ग्रैंडमास्टर अन्ना उशेनीना मैच के आखिरी दिन यूक्रेन का स्वर्ण जीतते ही काफी भावुक नजर आईं. इस बीच, वह हॉल के एक कोने में अपनी टीम की साथी नतालिया बक्सा की बाहों में नम आँखों से देखा गया. इस बीच दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई खुशी या हाई-फाइव नजर नहीं आया. बस दोनों खिलाड़ियों ने नम आंखों से एक दूसरे को गले लगाया.

यह भी पढ़ें:  कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को हुआ हार्ट अटैक, एम्स अस्पताल में भर्ती

यूक्रेन में बुरी हालात

आपको बता दें कि इस समय यूक्रेन में रूसी सैन्य आक्रमण के कारण स्थिति और भी खराब है. लाखों लोग रूसी सैन्य आक्रमण का सामना कर रहे हैं. हालात यह है कि वहां के लोगों को खाने-पीने तक के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. यूक्रेन के इस बुरे हालात के बीच ओलंपियाड का यह गोल्ड लोगों के चेहरे पर मुस्कान ही लाएगा लेकिन कुछ देर के लिए.

पदक युद्ध को नहीं रोक सकता

स्वर्ण पदक जीतने के बाद अन्ना उशेनीना ने नम आंखों से कहा, यह बिल्कुल अलग अहसास है, लेकिन पदक युद्ध को नहीं रोक सकता. उशेनीना के इस बयान के बाद खचाखच भरे हॉल में एक पल के लिए सन्नाटा छा गया। महिला खिलाड़ी के इस बयान से यूक्रेन की जनता का दर्द समझा जा सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT