खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को पहली शादी में मिला धोखा, जानिए फिर कैसे हुई प्यार की शुरूआत

दिनेश कार्तिक की जिन्दगी भी काफी उतार चढ़ाव से भरी हुई है। जिस हिसाब से वह कभी भारतीय टीम के भीतर और कभी टीम से बाहर हुए है।

  • 4522
  • 0

भारतीय किक्रेट टीम में आपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाने वाले दिनेश कार्तिक की जिन्दगी भी काफी उतार चढ़ाव से भरी हुई है। दरअसल जिस हिसाब से वह कभी भारतीय टीम के भीतर और कभी टीम से बाहर हुए है। ठीक वैसा ही परिवर्तन उनकी निजी जिंदगी में भी आया है, इसलिए क्योंकि निकिता से पहले उन्होंने विवाह किया था। अफसोस ये रिश्ता चल नहीं पाई। कुछ सालों के बाद ही टूट गई, जिसने दिनेश को बहुत परेशान कर दिया था। 

उनकी पहली पत्नी निकिता का अफेयर इनके ही खास दोस्त माने जाने वाले मुरली विजय के साथ हो गया था। लेकिन जब मुरली विजय और निकिता के अफेयर की खबर दिनेश कार्तिक को लगी और उन्होंने तलाक लेने जैसा बड़ा निर्णय लिया था। निकिता ने किक्रेटर मुरली विजय के साथ में शादी करके अपने नए रिश्ते की शुरूआत की। लेकिन दिनेश की जिन्दगी में एक बार फिर से प्यार ने दस्तक दी और इस बार उनकी जिन्दगी में मशूहर स्क्वैश महिला खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल आई और उन्होंने ही इनके दर्द को दूर करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

दोनों लोगों की मुलाकत एक जिम में हुई

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की मुलाकत की कहानी भी बहुत दिलचस्प है। दोनों पहली बार एक जिम में मिले थे। दोनों ही अपने फिटनेस को लेकर काफी सतर्कता बरतने हुए नजर आते है। उसी बीच में इनके कोच ने इन दोनों लोगों का परिचय कराया था।


शादी के लिए दीपिका पल्लीकल को मनाना मुश्किल भरा सफर

किक्रेटर दिनेश कार्तिक को शादी के लिए दीपिका पल्लीकल को मनाना काफी मुश्किल भरा सफर रहा था। क्योकि दीपिका को शुरू से ही क्रिकेटर्स को पसंद नहीं करती थीं। क्योंकि, उनका मानना था कि क्रिकेटर्स को हमारे देश में काफी महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है और सभी खेल के खिलाड़ियों को साइड लाइन करते है।

माता पिता काफी पहले से जानते थे दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्सा उन्होंने बताया कि मेरे माता-पिता दिनेश कार्तिक को पहले से जानते थे। उनकी मां फ्लाइट बुकिंग एजेंट थी, जो कभी कभार प्लेयर्स, के लिए फ्लाइट बुक किया करती थी।

दिनेश कार्तिक ने लंदन में दीपिका को प्रपोज किया

दिनेश कार्तिक ने लंदन में दीपिका को प्रपोज किया, जिसके बाद 15 नवंबर साल 2013 को दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल ने चेन्नई में इंगेजमेंट करने का बड़ा फैसला किया था जिसमें परिवार के सदस्यों और कुछ करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। साल 2015 में दोनों ने शादी कर ली थी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT