CSK के कोच आईपीएल की नीलामी में नही होंगे शामिल, जानिए ये बड़ी वजह

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए नीलामी 23 दिसंबर को होने जा रही है और चेन्नई सुपर किंग्स को अपने विदेशी सपोर्ट स्टाफ की गैरमौजूदगी में ही इसमें हिस्सा लेना होगा

  • 426
  • 0

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए नीलामी 23 दिसंबर को होने जा रही है और चेन्नई सुपर किंग्स को अपने विदेशी सपोर्ट स्टाफ की गैरमौजूदगी में ही इसमें हिस्सा लेना होगा. टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग और कई अन्य विदेशी कोच नीलामी के लिए भारत नहीं आएंगे, क्योंकि नीलामी क्रिसमस के नजदीक हो रही है. हालांकि ये सभी लोग अपने घरों से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़े रहेंगे.

तारीख बढ़ाने का अनुरोध

टीमों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से नीलामी की तारीख बढ़ाने का अनुरोध किया था, लेकिन बोर्ड ने इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया. हालांकि बोर्ड ने फ्रेंचाइजी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का विकल्प जरूर दिया है, जो अब तक नीलामी के लिए नहीं दिया गया था. नीलामी के समय फ्रैंचाइजी फोन कॉल के जरिए किसी से भी जुड़ सकते थे, लेकिन अब पहली बार वीडियो के जरिए जुड़ने की सुविधा दी गई है.

खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया

नीलामी के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 405 खिलाड़ियों को फाइनल लिस्ट में जगह मिली है. नीलामी के लिए 136 विदेशी खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है जिनके भाग्य का फैसला नीलामी में होगा. सभी टीमों को मिलाकर कुल 87 खिलाड़ी खरीदे जाने हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे ज्यादा जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे कम पैसा होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT