विदेश मंत्री जयशंकर ने क्रिकेट सीरीज को लेकर दिया बयान, जानिए क्या है बात

भारत और पाकिस्तान के बीच करीब 10 साल से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है. ICC इवेंट्स के अलावा, दोनों देश एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं.

  • 476
  • 0

भारत और पाकिस्तान के बीच करीब 10 साल से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है. ICC इवेंट्स के अलावा, दोनों देश एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी क्रिकेट सीरीज साल 2013 में खेली गई थी. तब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी. लेकिन पिछले कुछ सालों में दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों में आए तनाव के चलते द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकी है. हालांकि दोनों देशों में एक तबका ऐसा भी है जो भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज देखना चाहता है.

पाकिस्तान का दौरा

साल 2023 में होने वाले एशिया कप के आयोजन को लेकर घमासान मचा हुआ है. अगले साल पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है. भारत पहले ही साफ कर चुका है कि अगर एशिया कप पाकिस्तान में होता है तो टीम दौरे पर नहीं जाएगी. कुछ दिन पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करने जा रही है. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा उनसे नाराज हो गए और उन्होंने भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी.

जयशंकर ने कहा

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, हमारी सोच क्या है, यह सभी जानते हैं. उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को पहले आतंकवाद का खात्मा करना चाहिए, तभी दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज हो सकती है. उनके मुताबिक क्रिकेट सीरीज आती रहती है. लेकिन क्या सभी जानते हैं कि अब हमारा स्टैंड क्या है? देखते हैं आगे क्या होता है? उन्होंने कहा कि हमें कभी भी यह नहीं मानना ​​चाहिए कि आतंकवाद पर किसी देश का अधिकार है. यह तब तक चलेगा जब तक हम इसे समाप्त नहीं कर देते.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT