हिमा दास के इस करनामे ने किया था उनके कोच को हैरान, अब बनने जा रही हैं DSP

भारतीय महिला स्टार स्प्रिंटर कही जाने वाली हिमा दास असम पुलिस में डिप्टी सुपरिडेंट के पद पर तैनात होंगी। आप भी दीजिए उन्हें बधाइयां।

  • 2205
  • 0

खेल जगत से एक बड़ी खबर इस वक्त सामने आई है। भारतीय महिला स्टार स्प्रिंटर कही जाने वाली हिमा दास असम पुलिस में डिप्टी सुपरिडेंट के पद पर तैनात होंगी। ये फैसला असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनट की बैठक में लिया गया है। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए दी गई है। इतना बड़ी खुशी को लेकर खुद हिमा दास को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर हिमा को बधाई देने के साथ सोनवाल को भी शुक्रियादा कहा है।

इसके अलावा कैबिनटे ने राज्य सरकार के अलग-अलग विभिन्न विभागों में श्रेणी-1 और श्रेणी-2 में खिलाड़ियों को चुनने के लिए एकीकृत खेल नीति में संशोधन किया गया है। ऐसे में एशियन गेम्स, ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स पदक विजेताओं को क्लास 1 श्रेणी में रखा जाएगा। 

जानिए कौन है हिमा दास?

हिमा दास असम के एक छोटे से गांव ढिंग की रहने वाली हैं और इसी के चलते उन्हें ढिंग एक्सप्रेस के नाम से भी लोग जानते हैं। उनके पिता ढिंग गांव में रहते हैं। उनके पास केवल दो बीघा जमीन है। इसी जमीन पर खेती करके वो अपना जीवनयापन करते हैं। जब भी हिमा कुछ भी जीतती है तो वह परिवार द्वारा झेले गए संघर्षों को याद करती है और उनकी आंखें नम हो जाती है। 

जब कोच को किया हैरान

लड़कों की तरह बिना डरे हिमा अपने पिता के साथ फुटबॉल खेला करती थी। लेकिन उनके पीटी टीचर ने उन्हें रेसर बनने की सलाह दी है। लेकिन पैसों की कमी होने के चलते हिमा के पास अच्छे जूते तक नहीं थे। अपने स्थानीय कोच निपुन दास की सलाह को मानते हुए उन्होंने जिला स्तर पर 100 और 200 मीट की रेस में भाग लिया और गोल्ड मेडल जीता तब उनके कोच भी हैरान रह गए थे। इसके बाद हिमा को निपुन दास गुवाहाटी लेकर आ गए थे।

लेकिन सबसे हैरानी वाली बात ये है कि हिमा दास ने जिला स्तर के कैम्पिटिशन में सस्ते जूते पहनकर दौड़ लगाई और गोल्ड मेडल जीता था। यह देखकर ही निपुन दास हैरान रह गए थे। क्योंकि उनकी गति काफी ज्यादा शानदार रही थी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT