Sport: UAE में टी 20 विश्व कप के बाद विराट कोहली ने भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ने का लिया फैसला

कई दिनों की रिपोर्टों को खारिज करने और अपने इस्तीफे की पुष्टि के बाद, विराट कोहली ने घोषणा की है कि वह संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आगामी टी 20 विश्व कप के बाद भारत के टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे.

  • 1614
  • 0

कई दिनों की रिपोर्टों को खारिज करने और अपने इस्तीफे की पुष्टि के बाद, विराट कोहली ने घोषणा की है कि वह संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आगामी टी 20 विश्व कप के बाद भारत के टी20 ई कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे. विराट कोहली ने अपने इस फैसले की घोषणा आईपीएल 2021 की शुरुआत से 3 दिन पहले गुरुवार शाम को यूएई में भी की, जहां वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी करेंगे. 

विराट कोहली ने कहा कि एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी और कप्तान होने का कार्यभार आखिरकार उन पर आ गया है और इसलिए वह विश्व कप के अंत में T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे, जो कि भारत के कप्तान के रूप में उनका पहला होगा, उन्होंने इससे पहले तीन आईसीसी आयोजनों - 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 विश्व कप और उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में देश का नेतृत्व किया था. भारत को हालांकि तीनों नॉकआउट मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT