अक्षर पटेल को दी गई अहम जिम्मेदारी, खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए अब तक काफी अच्छा रहा है. टीम इंडिया लगातार दो मैच जीतकर अपने ग्रुप में पहले नंबर पर मौजूद है.

  • 500
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए अब तक काफी अच्छा रहा है. टीम इंडिया लगातार दो मैच जीतकर अपने ग्रुप में पहले नंबर पर मौजूद है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम के लिए चिंता का विषय बन गया था. इसमें जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी शामिल थे. टीम में बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. वहीं जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बनाया गया था. अक्षर को अब तक टी20 वर्ल्ड कप के दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी

अक्षर टीम में शामिल होने वाले बाएं हाथ के इकलौते बल्लेबाज हैं. अक्षर को टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी के लिए खास तौर पर तैयार रहने को कहा है, इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है. उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. हालांकि, वह रन आउट हो गए और पवेलियन लौट गए. उनका सिक्का पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी में भी काम नहीं कर सका. उन्होंने 1 ओवर में 21 रन दिए.

छह दाएं हाथ के खिलाड़ी

टीम में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के पास बाएं हाथ के स्पिनर नवाज और लेग स्पिनर शादाब थे. इसे देखते हुए मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. हमारी टीम के शीर्ष क्रम में छह दाएं हाथ के खिलाड़ी थे, इसलिए टीम प्रबंधन ने मुझसे कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मुझे बीच के ओवरों में भेजा जा सकता है और मुझे इसके लिए तैयार रहना होगा. मुझे यह रोल पहले ही दिया जा चुका है.

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के बारे में बात करते हुए अक्षर ने कहा, "पिच सूखी थी और गेंद रुक-रुक कर आ रही थी. गेंद ठीक से कैच नहीं हो रही थी. मुझे डेक पर स्वाइप करने के लिए कहा गया था। यही हमारी रणनीति थी. मैच के बाद, जब मैं वीडियो विश्लेषक और गेंदबाजी कोच के साथ बैठा और देखा कि मेरे खिलाफ जो तीन छक्के लगे थे, उनमें से केवल एक गेंद खराब थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT