IND vs ENG 3rd Test: लीड्स में 19 साल बाद खेलेगी टीम इंडिया, कौन मरेगा बाजी?

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से हेडिंग्ले (लीड्स) में शुरू हो रहा है.

  • 1134
  • 0

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से हेडिंग्ले (लीड्स) में शुरू हो रहा है. 1-0 की बढ़त लेने वाली टीम इंडिया अगर यह मैच जीत जाती है तो 35 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. यह इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज में जीते गए सर्वाधिक मैचों का रिकॉर्ड है. आपको बता दें, साल 1986 में कपिल देव की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2-0 से हराया था. भारत और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में खेली गई यह एकमात्र टेस्ट सीरीज है, जिसमें भारतीय टीम ने दो से अधिक मैच जीते.

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. इसके बाद बहस तेज हो गई कि क्या उन्हें बाहर किया जाए, लेकिन दूसरे टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में दोनों ने शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया की जीत की जमीन तैयार की. इंग्लैंड में टीम इंडिया को आमतौर पर तेज और स्विंग गेंदबाजी पिचों का समर्थन मिलता है, लेकिन हेडिंग्ले की पिच सूखी और धीमी हो सकती है. डिंग्ले में भारत ने साल 1986 और 2002 में जीत हासिल की थी. भारत और इंग्लैंड 2002 के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे.

ये होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 

भारत:

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (वीसी), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ।

इंग्लैंड:

जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, डेविड मालन, जोस बटलर, मार्क वुड, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रेग ओवरटन, साकिब महमूद और मोईन अली।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT