इंडिया और हांगकांग का जबरदस्त मुकाबला, कौन सी टीम पड़ेगी भारी

भारतीय टीम एशिया कप के अपने दूसरे मैच में हांगकांग से भिड़ेगी. यह मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • 597
  • 0

भारतीय टीम एशिया कप के अपने दूसरे मैच में हांगकांग से भिड़ेगी. यह मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार भारतीय टीम का सामना हांगकांग से होगा, लेकिन वनडे में दोनों का मुकाबला हो चुका है. ठीक चार साल पहले इसी मैदान पर भारत का सामना एशिया कप में ही हांगकांग से हुआ था.

उस मैच में भी रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे. विराट कोहली को टूर्नामेंट से आराम दिया गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 285 रन बनाए थे. ओपनर शिखर धवन ने 127 रन बनाए। अंबाती रायुडू ने 60 रन बनाए. हांगकांग ने आखिरी ओवर में अच्छी गेंदबाजी की. महेंद्र सिंध धोनी खाता भी नहीं खेल सके. भारतीय बल्लेबाज आखिरी 10 ओवर में 50 रन भी नहीं बना पाए.

हांगकांग के लिए कप्तान अंशुमान रथ और निजकत खान ओपनिंग करने उतरे. भारत के पास गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी थे. भारतीय गेंदबाजों को पहला विकेट लेने के लिए 34 ओवर का इंतजार करना पड़ा. एक समय टीम की हार भी तय नजर आने लगी थी. रथ और खान ने 174 रन की साझेदारी की. लेकिन हांगकांग के मध्यक्रम में अनुभव की कमी थी. एक समय उन्हें जीत के लिए 96 गेंदों में 112 रन बनाने थे और उनके हाथ में 10 विकेट थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT