इस जगह बनेगा भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम, तस्वीरें देख आप भी कह उठेंगे- वाह क्या बात है!

भारत में सबसे बड़े हॅाकी स्टेडियम ओडिशा के राउरकेला शहर में स्थापित किया जा रहा है। जिसमें हॅाकी इंडिया ने बिरसा मुंडा इंटरनैशनल हॅाकी स्टेडियम राउलकेला की प्रस्तावित तस्वीरें पोस्ट की हैं।

  • 2652
  • 0

भारत में सबसे बड़े हॅाकी स्टेडियम ओडिशा के राउरकेला शहर में स्थापित किया जा रहा है। जिसमें हॅाकी इंडिया ने बिरसा मुंडा इंटरनैशनल हॅाकी स्टेडियम राउलकेला की प्रस्तावित तस्वीरें पोस्ट की हैं। वही इन तस्वीरों में यह स्टेडियम इतना खूबसूरत नजर आ रहा है कि आप इसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।


2023  में होना है हॅाकी वर्ल्ड कप

यह  बिरसा मुंडा इटरनैशनल हॅाकी स्टेडियम, राउरकेला में है। यह एफआईएच ओडिशा पुरुष हॅाकी  वर्ल्ड कप इंडिया 2023 के मेजबान  स्टेडियमों में से एक है।

20 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की होगी जगह

यह स्टेडियम बीजू पटनायक यूनिवर्सिटी ऑफ टेकनॅालजी के कैंपस से  है। इसके साथ ही यह राउरकेला की हवाई पट्टी के भी करीब है। जहां से जल्द ही कर्मशल उड़ाने भी शुरु होगी। वही इस स्टेडियम में 20 हजार से ज्यादा दर्शकों के बैठने की सुविधा होगी। यह भारत का सबसे बड़ा हॅाकी  स्टेडियम


अलग होगा मैच देखने का अनुभव 

इस स्टेडियम की हर सीट की बनावट ऐसी है कि दर्शक दुनिया के किसी भी स्टेडियम के मुकाबले पिच से ज्यादा करीब होंगे। यानि मैच  देखने का रोमांच किसी भी स्टेडियम से ज्यादा होगा। 

वर्ल्ड क्लास की होगी सभी सुविधाएं

बता दें कि स्टेडियम को तकनीकी और ऑपेशनल रुप से वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा रहा है ताकि दर्शकों और खिलाड़ियों को मिलें विश्व स्तरीय सुविधाएं। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT