T20I रैंकिंग में भारत नंबर वन, जानिए पाकिस्तान का हाल

भारतीय टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में नहीं पहुंची थी, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली थी.

  • 562
  • 0

भारतीय टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में नहीं पहुंची थी, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली थी. इस जीत ने निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के घावों को कम करने के लिए कुछ काम किया, लेकिन टीम इंडिया की असली परीक्षा टी20 विश्व कप 2022 में होनी बाकी है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम कामयाब रही है.

पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैच

आईसीसी द्वारा जारी टी20 टीम रैंकिंग में भारतीय टीम 268 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है, जबकि इंग्लैंड की टीम भारत से ठीक नीचे है. इंग्लैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के चार मैच खेले गए हैं और दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर हैं. इंग्लैंड की टीम के फिलहाल 261 अंक हैं और वह भारत से सिर्फ 7 अंक पीछे है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम 258 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है.

दक्षिण अफ्रीका इस समय भारत के दौरे पर है और उसे भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है. पाकिस्तान की टीम इस समय रैंकिंग में चौथे नंबर पर है, लेकिन उसके भी 258 अंक हैं. पाकिस्तान की टीम ने रविवार को 7 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड को 3 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. वहीं अगर न्यूजीलैंड की टीम की बात करें तो वह 252 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT