भारतीय महिला बॉक्सर ने लहराया झंडा, जापान पर की जीत हासिल

भारतीय महिला मुक्केबाज परवीन हुड्डा ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है. परवीन ने फाइनल में जापान की बॉक्सर को 5-0 से हराकर यह जीत हासिल की.

  • 514
  • 0

भारतीय महिला मुक्केबाज परवीन हुड्डा ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है. परवीन ने फाइनल में जापान की बॉक्सर को 5-0 से हराकर यह जीत हासिल की. आपको बता दें कि इससे पहले परवीन ने इसी साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और इस बार एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर उन्होंने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 63 किलोग्राम भार वर्ग में परवीन के प्रदर्शन ने भारत को खुश होने का मौका दिया है.

मैच की शुरुआत

जापानी मुक्केबाज कीटो माई अपने भार वर्ग में दुनिया की चौथी वरीयता प्राप्त महिला मुक्केबाज हैं, जबकि परवीन पहली वरीयता प्राप्त मुक्केबाज हैं. इन दोनों ने मैच की शुरुआत में आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन परवीन का खेल जरूर बेहतर था. परवीन ने जापानी मुक्केबाज को पहला राउंड जीतकर वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और आसानी से मैच जीत लिया. तीसरे राउंड में परवीन द्वारा किया गया अपर कट खास नजर आया.

चैंपियनशिप में हिस्सा 

पहली बार एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही मीनाक्षी ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक के साथ अपने अभियान का अंत किया. कड़ा संघर्ष करने के बावजूद मीनाक्षी जापान की किनोशिता रिंका से 1-4 से हार गईं. मीनाक्षी का खेल शुरुआत में थोड़ा धीमा था और दूसरी वरीयता प्राप्त जापानी मुक्केबाज ने इसका पूरा फायदा उठाया. मीनाक्षी किसी भी राउंड में मुकाबला नहीं कर सकी और उनके मुक्के भी साफ नहीं लग रहे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT