भारतीय महिला टीम ने सालों बाद जीती सीरीज, पंजाब मंत्री ने की हरलीन की तारीफ

भारतीय महिला टीम ने 23 साल के लंबे इंतजार के बाद कप्तान हरमन कौर के नेतृत्व में इंग्लैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में सीरीज जीत ली है.

  • 531
  • 0

भारतीय महिला टीम ने 23 साल के लंबे इंतजार के बाद कप्तान हरमन कौर के नेतृत्व में इंग्लैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में सीरीज जीत ली है. भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम पर एकतरफा जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 88 रन से हराया। भारतीय महिला टीम की इस जीत के बाद हर तरफ तारीफ हो रही है.


भारतीय महिला टीम की जीत

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने भी भारतीय महिला टीम को सीरीज जीतने पर बधाई देते हुए कप्तान हरमनप्रीत की तारीफ की है. मीत हरे ने हरमनप्रीत की 143 रनों की नाबाद पारी और हरलीन देओल के अर्धशतक (58 रन) की भी तारीफ की. खेल मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय महिला टीम की जीत पर बधाई संदेश लिखा है. मीत हेयर ने लिखा कि 23 साल बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने पर बधाई. भारत ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 88 रन से हराकर 2-0 की बढ़त बना ली है. उन्होंने लिखा कि भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत के नाबाद 143 और हरलीन देओल के 58 रनों की बदौलत 333 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. हरमनप्रीत और हरलीन देओल की 113 रनों की साझेदारी ने भारतीय महिला टीम को इतना बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम बनाया, जो काबिले तारीफ है.

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत और हरलीन देओल दोनों खिलाड़ी पंजाब की रहने वाली हैं. कैप्टन हरमनप्रीत का परिवार पंजाब के मोगा में रहता है. हरमनप्रीत का पूरा नाम हरमनप्रीत कौर भुल्लर है. वहीं, हरलीन देओल पंजाब के खरड़ की रहने वाली हैं. हालांकि हरलीन देओल हिमाचल प्रदेश महिला क्रिकेट टीम के लिए खेलती हैं.


LEAVE A REPLY

POST COMMENT