भारत की विमेंस क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 4 रन से हराया

राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

  • 511
  • 0

राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. महिला क्रिकेट को पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया गया था और भारतीय टीम इस प्रयास में पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए. स्मृति मंधाना ने 32 गेंदों में 61 रन बनाए. जेमिमा रोड्रिगेज ने 31 गेंदों में 44 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी. कप्तान नैट शिवर ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. भारत के लिए स्नेह राणा ने दो विकेट लिए.

पहले विकेट की साझेदारी

मंधाना और शेफाली ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 7.5 ओवर में 76 रन जोड़े. शेफाली का विकेट फ्रेया कैंप ने लिया. नताली साइवर ने मंधाना को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उसके बाद भारतीय पारी थोड़ी धीमी हुई. भारत के 100 रन 13 ओवर में पूरे हुए. कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गईं. जेमिमा ने भी शुरुआत में धीमी गति से खेली लेकिन बाद में वह गति बढ़ाने में सफल रहीं. दीप्ति शर्मा ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT