ING vs ENG: टीम इंडिया ने जीता टॅास, शाहबाज अहमद की जगह अक्षर पटेल को खेलने का मिला मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही टीम इंडिया ने टॅास जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया।

  • 2190
  • 0

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही टीम इंडिया ने टॅास जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जिसमें टीम में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला। अक्षर का यह डेब्यू टेस्ट है। उन्हें डेब्यू कैप नंबर-302 मिली। 

भारतीय प्लेइंग इलेवन में किए गए 3 बदलाव


टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किया गया है। जिसमें शाहबाज अहमद, वॅाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह को बाहर किया गया। वही उनकी जगह अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को मौका मिला हैं। 

स्टेडियम में 50 फैंस को मिलेगी एंट्री

 कोविड 19 के चलते पहली बार भारताय क्रिकेट स्टेडियम में 50 प्रतिशत फैंस को एंट्री करने  की अनुमति मिली हैं। जिसमें सभी की एंट्री 17 गेट से कराई जाएंगी। इसी दौरान सभी का तापमान भी चेक किया जाएगा। इसके अलावा स्टेडियम में मेडिकल और आइसोलेशन रुम भी बनवाया गया है। 

दर्शकों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी निगरानी

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रामासामी  ने बताया कि हर दो व्यक्ति के बीच एक सीट खाली रहेगी। जिसके तहत सोशल डिस्टेंसिग  की ध्यान रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। वही दर्शक स्टेडियम के अंदर मोबाइल ले जा सकेंगे। इसके साथ ही स्टैंड्स में गेंद जाने के बाद अपांयर उसे सैनिटाइज करेंगे। 

एंडरसन प्लेइंग इलेवन से बाहर

इंग्लैंड ने मैच के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम पहले ही घोषित कर दिए हैं। वही पहले टेस्ट में खेले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और डॅाम बेस को  गेम से बाहर रखा गया है। उनकी जगह स्टुअर्ट ब्रॅाड और मोइन अली को मौका मिला। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट है। ऐसे में इंग्लैंड टीम के मैनेजमेंट  का मानना है कि डे-नाइट मैच में गेंद ज्यादा स्विंग करेगी और वहां एंडरसन का होना जरुरी है इसलिए उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT