IPL 2021: ऋतुराज की पारी के बावजूद चेन्नई को मिली करारी हार, मुंबई की भी राह हुई मुश्किल

दिल्ली के तरफ से स्पिनर गेंदबाज़ अक्षर पटेल चार ओवरों में 21 रन देकर तीन विकेट लिया. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ दी मैच भी चुना गया. आवेश खान ने भी काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और मुंबई के विकेट चटकाए.

  • 914
  • 0

कल के हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा कर मुंबई की राह मुश्किल कर दी है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने मजबूत चेन्नई को सात विकेट से हरा कर अपने अंक तालिका में कुछ इज़ाफ़ा किया है. 

पहले मैच में मुंबई इंडियन ने बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गवाकर सिर्फ 129 रन ही बना सकी. दिल्ली के तरफ से स्पिनर गेंदबाज़ अक्षर पटेल चार ओवरों में 21 रन देकर तीन विकेट लिया. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ दी मैच भी चुना गया. आवेश खान ने भी काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और मुंबई के विकेट चटकाए. मुंबई इंडियंस की विकेट निरंतर तौर पर गिरती रही.

कल शाम के मैच में चेन्नई पहले बल्लेबाज़ी की और 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए. ओपनर बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने करियर की सबसे शानदार पारी खेली और 60 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 101 रन बना दिए, और इसी वजह से उन्हें मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया. 190 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने इस लक्ष्य को ऐसे हासिल किया जैसे उनके लिए इतना रन "ऊंट के मुँह में जीरा" हो. यशस्वी जैस्वाल ने मात्रा 21 गेंदों में 50 रन बनाकर अपने टीम के जीत की राह आसान कर दी. लेविस(27), सेमसन(28) ने भी अच्छी बल्लेबाज़ी की. इसके बाद शिवम् दुबे ने भी 42 गेंदों में 64 रन की आतिशी पारी खेली और ग्लेन मैक्सवेल(14) के साथ मैच का अंत 18वें ओवर में खत्म कर दिया.

आगे का सफर में अगर राजस्थान रॉयल्स ऐसी ही फॉर्म में रही तो शायद यह टीम अपना जगह प्ले-ऑफ में बना सकती है. चेन्नई प्ले-ऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT