IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के सामने हैदराबाद को जीतने के लिए करनी होगी कड़ी मशक्कत

हैदराबाद के लिए काफी महत्वपूर्ण होना वाला है क्योंकि इस टीम ने 7 मैचों में अब तक सिर्फ 1 जीत दर्ज की है. यहां से अगर हैदराबाद एक भी मैच हारती है तो टीम के लिए प्ले-ऑफ तक पहुंचना नामुमकिन के बराबर हो जाएगा.

  • 940
  • 0

आज का मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 7:30 बजे शाम से शुरू होगा. वही यह मैच हैदराबाद के लिए काफी महत्वपूर्ण होना वाला है क्योंकि इस टीम ने 7 मैचों में अब तक सिर्फ 1 जीत दर्ज की है.  यहां से अगर हैदराबाद एक भी मैच हारती है तो टीम के लिए प्ले-ऑफ तक पहुंचना नामुमकिन के बराबर हो जाएगा. 

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो इस टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में है. ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ इसी आईपीएल के पिछले फेज में काफी शानदार टीम को दिला रहे थे. मध्य क्रम के बल्लेबाज़ और टीम के कप्तान ऋषव पंत, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ,  शिमरोन हेटमायर के बदौलत टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। 

टीम हैदराबाद में भी धुरंधरों की कमी नहीं है, लेकिन ख़राब फॉर्म के चलते यह टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. ओपनर बल्लेबाज़ डेविड वार्नर, कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडेय, केदार जाधव, स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान जैसे बड़े-बड़े प्लेयर इसी टीम में है. तो ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि क्या हैदराबाद के खिलाड़ी 4 महीने बाद अपने फॉर्म को बेहतर किया है या नहीं.

ऐसे में आज का मुकाबला बहुत ही महत्वपूर्ण और जबरदस्त होने वाला है. दोनों टीम एक दूसरे को काटे की टक्कर देगी. जहां दिल्ली कैपिटल अपना स्थान प्ले-ऑफ में पक्का करने के उम्मीद से उतरेगी वहीं हैदराबाद प्ले-ऑफ के लिए खुद को जिन्दा रखने के उम्मीद से उतरेगी. दोनों टीम में से कौन जीतेगी, ये कहना काफी मुश्किल है.

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार है :

दिल्ली कैपिटल्स :  ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर/स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान/उमेश यादव, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर/जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केदार जाधव/अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी/जे सुचित, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT