IPL: आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा कड़ा मुकाबला

आज इस सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से होनी जा रही है. ऐसे में दोनों जीत के साथ अपने गोल को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगी.

  • 1583
  • 0

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज धमाकेदार हुआ है. रविवार यानि आज इस सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से होनी जा रही है. दोनों ही टीमों का इस सीजन में यह पहला मैच है, ऐसे में दोनों जीत के साथ अपने गोल को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगी. 

(यह भी पढ़े:राहुल द्रविड़ के बाद दीपिका पादुकोण ने खुद को बताया इंदिरानगर की 'गुंडी', जोमैटो का ट्वीट वायरल)

जानिए कौन सी टीम है ज्यादा मजबूत

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल  में अब तक 19 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से हैदराबाद की टीम ने सात मैच जीते हैं जबकि 12 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि इस सीजन में हैदराबाद की टीम केकेआर से मज़बूत दिख  रही है.

हैदराबाद  की टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार  की वापसी से उसकी गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है. वही टीम में पहले से ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नजराजन जैसे गेंदबाज शामिल हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा था और उसके लिए हैदराबाद के तेज और स्पिन आक्रमण से पार पाना कड़ी चुनौती होगी.

पिछले सीजन के मुकाबले इस साल बैलेंस्ड है केकेआर टीम

कोलकाता की टीम 13वें सीजन के मुकाबले इस सीजन में काफी बैलेंस्ड नजर आ रही है. केकेआर ने इस साल ऑक्शन में सूझबूझ वाले फैसले लिए. राजस्थान ने जितना पैसा खर्च कर क्रिस मॉरिस को जोड़ा, उससे करीब आधी रकम में केकेआर ने 8 शानदार खिलाड़ी खरीद लिए. इनमें शाकिब अल हसन और बेन कटिंग जैसे ऑलराउंडर, करुण नायर जैसा बैट्समैन और हरभजन सिंह जैसा अनुभवी स्पिनर शामिल है. 

(यह भी पढ़े:दिल्ली में कोरोना का नई गाइडलाइंस जारी, शादी समारोह, मेट्रो सहित इन पर लगी पांबदियां)

CSK vs DC: दिल्ली के खिलाफ मिली हार से निराश है एमएस धोनी

आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. चेन्नई ने पहले  खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली ने 18.4 ओवरो में तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस हार से चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी काफी निराश हैं. मैच के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनके गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT