IPL 2021: आज राजस्थान और पंजाब की टीम होगी आमने-सामने, संजू सैमसन पर रहेगी नजर

इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन में आज यानी सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. जिसमें राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन आईपीएल में कप्तान के तौर पहला मैच खेलेंगे.

  • 1840
  • 0

इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन में आज यानी सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. इस मैच की सबसे खास बात यह है कि राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन आईपीएल में कप्तान के तौर पहला मैच खेलेंगे. 

(ये भी पढ़े:गातार बेकाबू होता कोरोना, दिल्ली-महाराष्ट्र-यूपी में भयावह मंजर देखने को मिल रहे हैं)

इसके अलावा मैच में लीग के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान देने की चुनौती  का सामना करेंगे. चोट की वजह से आईपीएल के सीजन के पहले जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद मॉरिस को अपनी टीम के फ्रंटलाइन गेंदबाज की जिम्मेदारी निभानी होगी. क्योंकि राजस्थान पर पंजाब किंग्स की पावर-पैक बल्लेबाजी को रोकने की चुनौती होगी.

रहमान को प्लेंइंग इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं!

(ये भी पढ़े:Ramadan 2021: भारत में इस दिन मनाया जाएगा रमजान, सहरी और इफ्तार में करें इन चीजों को शामिल)

आरआर की सबसे बड़ी समस्या विदेशी तेज गेंदबाजों  की कमी है. पिछले साल, आर्चर दूसरों से कोई समर्थन पाने में विफल रहे क्योंकि स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस बार हालांकि मॉरिस को तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का साथ  हासिल होना चाहिए. हालांकि, क्या रहमान को प्लेंइंग इलेवन में जगह  मिल पाती है या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी. 

यदि अगर पंजाब की करें तो पंजाब किंग्स के बल्लेबाज केएल राहुल जो पिछले साल ऑरेंज कैप विजेता थे.  हाल के दिनों में वह इंटरनेशनल लेवल पर खराब दौर से गुजरे हैं, लेकिन बावजूद इसके वह और मंयक अग्रवाल फिर से पंजाब फ्रेंचाइजी की बल्लेबाजी की रीढ़ बन सकते हैं. यह देखना भी दिलचस्प होगा कि पंजाब अपने चार खिलाड़ियों का विदेशी कोटा कैसे संतुलित करता है. वे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को मौका देंगे या नहीं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT