बंगलुरू में लगेगी खिलाड़ियों की मंडी, नीलामी की तारीख का हुआ एलान

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 की नीलामी 16 दिसंबर को बैंगलोर में होनी है.

  • 382
  • 0

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 की नीलामी 16 दिसंबर को बैंगलोर में होनी है. टूर्नामेंट का होम एंड अवे फॉर्मेट तीन साल बाद वापसी करेगा. इस साल सभी टीमें एक मैच घरेलू और एक मैच बाहर खेलेंगी. यह प्रारूप शुरू से ही चल रहा है, लेकिन कोरोना के कारण 2019 से इस प्रारूप के साथ टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका.

यूएई में शिफ्ट

16वां सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू हो सकता है. 2019 से अगले दो सत्र भारत के बाहर आयोजित किए गए. भारत में 2021 सीजन की शुरुआत हो चुकी थी, लेकिन बीच में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद सीजन को यूएई में शिफ्ट करना पड़ा था. 2022 सीज़न पूरी तरह से भारत में आयोजित किया गया था, लेकिन सीज़न के लीग चरण के मैच केवल तीन शहरों में खेले गए थे. प्लेऑफ़ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आयोजित किया गया था.

कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में टीमों को 90 करोड़ रुपए सैलरी पर्स मिला था, लेकिन इस साल की नीलामी के लिए इसे बढ़ाकर 95 करोड़ रुपए किया जा सकता है. पिछले साल एक बड़ी नीलामी हुई थी, लेकिन सीजन के लिए एक मिनी नीलामी होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटने से पहले सौरव गांगुली ने स्टेट एसोसिएशन को भेजे पत्र में बताया था कि इस बार लीग का आयोजन होम एंड अवे फॉर्मेट में किया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT