विजय हजारे ट्रॉफी में ईशान किशन ने जड़ डाले 173 रन, रच डाला ये खास इतिहास

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 की शुरुआत हो चुकी है और झारखंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने इसका आगाज ताबड़तोड़ अंदाज में किया है।

  • 1610
  • 0

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 की शुरुआत हो चुकी है और झारखंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने इसका आगाज ताबड़तोड़ अंदाज में किया है। वही बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले दिन कुल मैच खेले जा रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी वनडे फॉर्मैट में खेला जाता है। पहले दिन राउंड -1 के एलीट ग्रुप-बी में झारखंड और मध्य प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा है। मध्य प्रदेश ने टॉस जीता और झारखंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है।

ईशान किशन ने उत्कर्ष सिंह के साथ पारी की शुरुआत की। झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने पहला विकेट 10 रन पर गंवा दिया। उत्कर्ष के आउट होने के बाद ईशान ने कुमार कुशाग्र के साथ 113 रन की साझेदारी की लेकिन ज्यादातर रन ईशान के हिस्से आए। ईशान ने 94 गेंदों में 19 चौकों और 11 छक्कों की मदद से 173 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के बलबीर शर्मा, शुभम शर्मा और सारांश जैन से लड़ाई लड़ी।


ईशान किशन का विकेट गौरव यादव को गया। विजय हजारे ट्रॉफी में व्यक्तिगत स्कोर के मामले में ईशान 7 वें स्थान पर पहुंच गए है। संजू सैमसन (नॉटआउट 212), यशस्वी जयसवाल (203), कौशल (202), अजिंक्य रहाणे (187), वसीम जाफर (नॉटआउट 178), बैंक (नॉटआउट 173) इस मामले में उनसे आगे हैं।  

ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। वह आईपीएल में गुजरात लॅायन्स के लिए भी खेल चुके हैं। वही ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं। वह 2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तीन भी रहे थे हलांकि  भारत को उस विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त  झेलनी पड़ी थी। 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT