IPL 2020: अपने 200वें मैच में धोनी ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, इससे पहले इन खिताबों को किया हासिल

19 अक्टूबर के दिन आईपीएल के बीच काफी कुछ होता हुआ नजर आया है। जानिए धोनी का अबतक के वो रिकॉर्ड जिसे शायद ही कोई छू पाया है।

  • 1415
  • 0

कल यानी 19 अक्टूबर को आईपीएल का 37वां मैच खेल गया था। कल राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला हुआ था। कल क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने अपने आईपीएल करियर का 200वां मैच कल खेला था। इस खास मौके पर उन्होंने एक बेहद ही अनोखा और स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल अपने 200वें मैच के अंदर 4 हजार रन का आंकड़ा उन्होंने छुआ है। आपको बता दें कि धोनी साल 2008 से इस लीग का हिस्सा रहे हैं।

इस बार के आईपीएल में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पा रही है। लेकिन इससे पहले के सीजन को मिलकर धोनी ने फैंस का दिल हमेशा जीतने का काम बखूबी किया है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं धोनी की उन रिकॉर्ड के बारे में यहां, जिसे छुने में कई क्रिकेटर्स के पीसने छूट जाते हैं। आइए एक-एक करके हम आपको बताते हैं धोनी के ऐसे ही पांच रिकॉर्ड्स के बारे में सारी डिटेल्स यहां। 

धोनी ने दिलाई टीम को जीत

इस बात से हम सभी वाकिफ है कि महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम को जीत दिलाने वाले कप्तान हैं। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि कप्तान की पोजीशन पर बने रहकर उन्होंने 104 मैच जीते हैं। उनमे से 99 मैच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए और वहीं, 5 राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए जीतने में सफल रहे थे।

आखिरी ओवर में बनाए जबरदस्त रन

इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में धोनी ने आखिरी ओवर में जबरदस्त बल्लेबाजी कर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 109 मैच उन्होंने अभी तक खेले हैं और उनमें आखिरी ओवर के अंदर 564 रन बनाए हैं। 

आखिरी ओवर में बनाए सबसे ज्यादा रन

इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में धोनी ने आखिरी ओवर में जबरदस्त बल्लेबाजी कर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 109 मैच उन्होंने अभी तक खेले हैं और उनमें आखिरी ओवर के अंदर 564 रन बनाए हैं। 

विक्टकीपिंग के वक्त 132 खिलाड़ियों को किया आउट

महेंद्र सिंह धोनी ने विक्टकीपिंग के वक्त 132 खिलाड़ियों को आउट करने का काम किया।  प्लेयर को उन्होंने विकेट के पीछे से आउट किया है और 38 को स्टंप आउट किया है।

ज्यादा बार खेल हैं फाइनले

धोनी ने सभी कप्तान में से ज्यादा आईपीएल के फाइनले खेले हैं। 8 बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए और 1 राइजिंग पुणे की तरफ से आईपीएल का फाइनल वो खेल चुके हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT